Header Ads

इटावा: खेत पर सो रहे किसान की हत्या का खुलासा,लाइसेंसी राइफल सहित प्रेमिका गिरफ्तार

इटावा

थाना सहसों क्षेत्रान्तर्गत फसल की रखवाली कर रहे किसान की हत्या का सफल अनावरण,लाइसेंसी राइफल सहित 1अभियुक्ता गिरफ्तार।

जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत क्षेत्राधिकारी चकरनगर के नेतृत्व में थाना सहसो पुलिस द्वारा थाना सहसों क्षेत्रान्तर्गत अपने फसल की रखवाली हेतु अपने खेत पर सो रहे किसान की हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए 1 अभियुक्ता को किया गिरफ्तार।
विगत 28 फरवरी को अभिषेक उर्फ रिंक द्वारा खेत पर फसल की रखवाली हेतु सो रहे अपने पिता की हत्या के संबंध में अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई थी। तहरीर के आधार पर थाना सहसों पलिस द्वारा तत्काल धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर उच्चाधिकारियों एवं थाना पुलिस द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया जहां पर पुलिस टीम को महिला की टूटी हुई चूडियां, पैर के मोजे, हैड क्लिप बरामद हुआ जिससे घटना में महिला के संलिप्त होने की पुष्टि हुई एवं विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल से बरामद सामान तथा एकत्रित साक्ष्यों के आधार पर महिला की पहचान की गई एवं उसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा था। जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए आज मुखबिर की सूचना के आधार पर एक़ महिला को उसके घर ग्राम रानीपुरा से गिरफ्तार किया गया।पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार महिला से घटना के बारे में पूछताछ करने पर बताया गया कि उसके मृतक के साथ अवैध प्रेम संबंध थे तथा वह अक्सर मृतक के पास खेत पर आया जाया करती थी। घटना वाली रात्रि को मृतक अपनी फसल की रखवाली हेतु अपने भाई की लाइसेंसी रायफल सहित खेत पर सोया हुआ था एवं वहीं खेत पर वह महिला भी उसके पास मौजूद थी। प्रेम संबंधों में किसी बात को लेकर हम दोनों में झगड़ा हो गया था तथा मृतक द्वारा अपनी रायफल लोड कर उसे आत्महत्या कर लेने की धमकी दी गई जिसको लेकर महिला और मृतक में रायफल को लेकर छीनाछपटी हुई इसी दौरान मृतक ने महिला को मचान से धक्का देकर नीचे गिरा दिया तो वहाँ पर मेरे हाथो की चूडियां एवं हैडक्लिप गिर गया था।मृतक ने रायफल को अपनी ओर कर अपने दाँये पैर के अंगूठे से ट्रैगर दबा कर स्वयं को गोली मार ली थी एवं मुझे वहां से भाग जाने के लिए कहा था। मैं वहां से जल्दबाजी में भाग कर अपने घर आ गई थी जिसमें मेरे पैर के मौजे वही पर छूट गये थे।उक्त प्रकरण के संबंध में विवेचना के दौरान मृतक द्वारा आत्महत्या कर लेने की जानकारी पर धारा 302 भादवि से धारा 306 भादवि में तरमीम किया गया एवं मृतक के भाई कृष्ण यादव द्वारा अपनी लाइसेंसी रायफल के लाइसेन्स में दिये गये नियमों का उल्लंघन करने के कारण उसके विरूद्ध थाना सहसों पर  धारा 30 आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.