Header Ads

इटावा:चार लाख की अवैध वसूली मे लिप्त पत्रकार एवं सिपाही सहित 5 गिरफ्तार

इटावा

धमकाकर 4 लाख की अवैध वसूली मे लिप्त पत्रकार एवं सिपाही सहित 5 गिरफ्तार

जनपद में भ्रष्टाचार एवं अवैध वसूली के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में एसओजी टीम तथा थाना बकेवर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा टैंकर चालक को डरा धमकाकर वसूली करने वाले 5 अभियुक्तों को वसूली किए हुए 1लाख 40हजार रुपये, 2कार, 3मोबाइल फोन सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की।
 घटनाक्रम के अनुसार सुभाष खन्ना द्वारा उच्चाधिकारियों को अपने टैंकर चालक अनिल कुमार के साथ कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आगरा- कानपुर हाइवे स्थित श्री कृष्णा ढाबा के पास टैंकर में फर्जी तरीके से माल परिवहन करने की धमकी देकर डरा धमाकर वसूली करने के संबंध में तहरीर दी गयी थी।तहरीर के आधार पर उच्चाधिकारियों के आदेशा पर थाना बकेवर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसओजी टीम एवं प्रभारी निरीक्षक थाना बकेवर को घटना के अनावरण  एवं अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए।इस संबंध में एसओजी टीम एवं थाना बकेवर पुलिस की संयुक्त टीम अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरतंर प्रयास कर रही थी।मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि वसूली मामले से संबंधित अभियुक्त एक कार न. यूपी 79 पी 1666 से इटावा से लुधियानी होकर निवाडी कला की ओर जायेंगे।सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा ओवर ब्रिज के नीचे सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी इटावा की तरफ से सर्विस रोड कट पर एक सफेद रंग की ऐक्सैंट कार आती हुई दिखाई दी जिसे पुलिस टीम ने सर्विस रोड को ब्लाक कर घेराबंदी करते हुए गाडी को रोक लिया। पुलिस टीम द्वारा गाडी में बैठे लोगों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम लोगों ने 28 जनवरी को हाइवे  स्थित श्रीकृष्ण ढाबा के पास एक टैंकर चालक को डरा धमकाकर 4 लाख रूपये की वसूली की थी। पकडे गये व्यक्तियो मे एक पत्रकार कृष्ण प्रताप सिंह चौहान (दैनिक आज) ने टैकंर चालक को फर्जी तरीके से माल परिवहन के सबंधं में थाना पर सूचना देने एवं अखबार में खबर प्रकाशित करने की धमकी देते हुए अपने अन्य चार साथियों सहित टैंकर चालक को डरा- धमकाकर रूपयों की वसूली की थी। इस पूरे घटनाक्रम में हमारे साथ सिपाही पुष्पेन्द्र कुमार यादव भी शामिल था।पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा यह भी बताया गया कि हम लोगो ने टैंकर चालक से वसूली गई रकम से आपराधिक गतिविधियां करने हेतु एक स्विफ्ट कार भी खरीद ली थी।गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 1 लाख 40 हजार रु नगद,3 मोबाइल,1 हुंडई एक्सेंट कार,1 स्विफ्ट डिजायर कार एवं दैनिक आज  का आई कार्ड हुआ बरामद।गिरफ़्तार किये अभियुक्तों पर आवश्यक क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.