Header Ads

महान महिला विभूतीयों को मिलेगा लौह महिला सम्मान-हरीश चन्द्र आज़ाद


फरीदाबाद
ब्यूरो रिपोर्ट
आज़ादी के शहज़ादे संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि 31 अक्तूबर लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती और लौह महिला इन्दिरा गांधाी की पुण्यतिथि पर देश की महान महिला विभूतीयों को लौह महिला सम्मान से सम्मानित करेगा कार्यक्रम आधारशिला पब्लिक स्कूल सैक्टर 2 फरीदाबाद में सुबह 11 बजे आरम्भ होगा जिसमें स्कूल की लाडलीयां प्रस्तुती देंगी । कार्यक्रम की अध्यक्षता सगंरक्षक आई सी सिंघल करेगें व आयोजन राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा करेंगी ।
संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि यह सम्मान उन महान महिला विभूतीयों को दे रहे हैं जो महिलायें किसी भी क्षैत्र में लौह महिला बनकर कार्य रही हैं जिससे वह अपने वंश , समाज व देश का नाम रोशन कर रही हैं ।
राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने बताया कि हमने ऐसी महान महिला विभूतीयों के कार्यों का विवरण आवेदन के साथ ई-मेल के जरिये मंगवाया है और उसमें से 9 महिलाओं विभूतीयों को इस सम्मान के लिये चुना है उन्होने बताया लौह महिला सम्मान विश्व की इकलौती लौह महिला स्व. इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि पर दे रहे हैं । सीमा शर्मा ने बताया कि वह महान महिला विभूतीयाँ हैं हीना माथूर समाज सेविका, लता सिंघला चित्रकारी, नितू महेश्वरी समाज सेविका, निर्मल धामा समाज सेविका ,रश्मिी सागर महिला सशक्तिकरण कार्य, सीमा देवी योगा से आदि को लौह महिला सम्मान के लिये चुना गया है । उन्होने बताया कि रश्मिी सागर जो कि छत्तीसगढ़ से यह सम्मान लेने आ रही हैं वह महिला सशक्तिकरण के कार्यों में एक महान समाज सेविका हैं।

रिपोर्ट:एम पी सिंह (ब्यूरो चीफ)

1 comment:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.