Header Ads

कानपुर पुलिस के ही कारनामे लगाते है कानपुर में जाम

कानपुर
ब्यूरो रिपोर्ट
जाम के झाम से कराह रहा शहर कानपुर में बिगड़ी हुई यातायात व्यवस्था का कारण कोई और नही बल्कि कानपुर पुलिस के जिम्मेदार अफसर है। जिनको अपने ही विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर कार्यवाही करने से डर सा लगने लगता है। वैसे नगर निगम की क्रेन यातायात पुलिस के साथ दिन भर सड़को पर फर्राटा तो भरती हुयी घूमती है। किसी पब्लिक का वाहन खड़ा हो तो झट से उठा भी ले जाती है लेकिन जब किसी जिम्मेदार अधिकारी की गाड़ी बीच सड़क पर खड़ी हो तो कार्यवाही करने से डर लगता है।
मामला कानपुर पुलिस के थाना कल्यानपुर का है। जहां थाने के प्रभारी निरीक्षक कैलाश दुबे की गाड़ी बीच सड़क पर खड़ी होती है वो भी कोई छोटी-मोटी सड़क पर नही बल्कि भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 91 पर खड़ी होती है। जो कि भारत का सबसे लंबा राजमार्ग कहलाता है। दूसरी बात जब ये पुलिस सड़क पर चालानी कार्यवाही करने के लिए खड़ी होती है तो धड़ाधड़ चालान तो करती है। लेकिन अपने द्वरा तोड़े जा रहे नियमो को नजरअंदाज करने में वक्त नही लगाती है। क्योकि इन्ही एसएचओ साहब की गाड़ी की नम्बर प्लेट को देख करके ख़ुद-व-खुद अंदाजा लगा सकते है। जोकि टूटी होने के साथ-साथ पूरे नम्बर तक नही आ रहे है।
सोचनीय विषय तो यह है कि जहां के जिम्मेदार अधिकारी ही ऐसे काम रहे हो तो वहां पर यातायात व्यवस्था चरमराना कोई बड़ी बात नही है।

रिपोर्ट-शुभम कुमार
ब्यूरोचीफ-कानपुर नगर

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.