Header Ads

सशक्त नारी से ही बनेगा सशक्त समाज:- मेयर लखनऊ संयुक्ता भाटिया

लख़नऊ:
मदर्स लैप वेलफ़ेयर फाउंडेशन द्वारा जज्बा अवॉर्ड 2019 कृषि भवन मदन मोहन लखनऊ आयोजित किया। फाउंडेशन की तरफ से समाजसेवी ज्योति गुप्ता ने 51 गरीब लड़कियों को साइकिल बांटी।
फाउंडेशन की मुख्य अतिथि संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्वलित कर समाजसेवी ज्योति गुप्ता को जज्बा अवार्ड 2019 किया। इस उपलक्ष्य में मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा गरीब लड़कियों के लिए ज्योति गुप्ता ने जो कार्य किये है उनके लिए मैं सराहना करती हूँ। उन्होंने कहा कोई भी देश तरक्की के शिखर पर नहीं पहुँच सकता जब तक उसकी महिलाएं कन्धा से कन्धा मिला कर ना चलें। महिलाओं के साथ कन्धा से कन्धा मिला कर चलने का काम ज्योति गुप्ता ने किया है।
मदर्स लैप वेलफ़ेयर फाउंडेशन की संस्थापक मानसी प्रीत जस्सी ने कहा ज्योति हमारी संस्था की मेम्बर है और महिलाओं के सम्मान और फाउंडेशन के लिए काफी सराहनीय कार्य किये है। जिसके लिए ज्योति गुप्ता जज्बा अवार्ड से सम्मानित करते हुए हमें खुशी हो रही है।
इस अवसर पर ज्योति गुप्ता ने कहा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उन्हें सामाजिक और पारिवारिक सीमाओं को छोड़ उन्हें अपने मन, विचार, अधिकार, निर्णय आदि से सभी पहलुओं में स्वतंत्र बनाने कि आवश्यकता है। पुरुष और महिला को सामान रूप से सम्मान और कार्य मिलने की जरूरत है।
महिला सशक्तिकरण प्रभावी होना समाज, देश और दुनिया के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत ही आवश्यक है। देश को पूरी तरीके से विकसित बनाने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना बहुत ही जरूरी है।
रिपोर्ट: अनन्त मिश्र
7830115423

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.