Header Ads

कासगंज मे गोकशी की घटनाओं को रोकने हेतु गठित गोवंश संरक्षण समिति की गोष्ठी संपन्न

कासगंज

थाना पटियाली की चौकी दरियावगंज अंतर्गत क़स्बा भरगैन के नगर पंचायत भवन मे हुयी गोष्ठी

गौ संरक्षण सीमित में 15-20 लोगो की बनाई जाएगी टीम-एसपी

गौकशी को रोकने के लिए गौसंरक्षण सीमित बनाई जा रही है।2 महीने के ट्रायल के बाद अपेक्षित नतीजे आने पर,शासन को भेजी जायेगी रिपोर्ट-पुलिस अधीक्षक

बुलंदशहर में हुयी हिंसा के बाद पूरे प्रदेश मे अलग ही माहौल रहा।जिसमे एक इस्पेक्टर और एक नागरिक ने जान गवाई।उस घटना के बाद आम जन मानस के मन मे तरह तरह के सवाल उठ रहे थे कि क्या कोई ऐसा उपाय हो सकता है जिससे कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।
कुछ ऐसे ही सवाल कासगंज के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल के जहन मे भी उठे।एक विचार आया गौवंश संरक्षण समिति का।विचार को कासगंज के डीएम आर पी सिंह के साथ साझा किया,सयुंक्त विचार के फलस्वरूप समिति को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रयास शुरू किया गया।
समिति की पहली गोष्ठी सहावर,दूसरी गंजडुंडवारा एवं तीसरी भरगैन मे आयोजित की गई।
आज कस्बा भरगैन के नगर पंचायत प्रांगण में गौकशी रोकने को लेकर आज कस्बा के सभ्रात लोगो के साथ  पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने एक खुली बैठक का आयोजन किया।बैठक का मुख्य लक्ष्य था कि गौकशी के लिए मशहूर कस्बा भरगैन में अब गौकशी जैसे गंदे काम सामने नही आने चाहिए।

एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने कहा-
बुलंदशहर में हुई घटना काफी गलत और दुर्भाग्यपूर्ण रही गौकशी रोकने को लेकर आज भरगैन की जनता से अपील भी की गयीं है कि गौकशी अब न की जाए। भरगैन के नागरिकों और चैयरमैन पति अहमद नफीस उर्फ कालिया ने प्रशासन को आश्वस्त किया है कि गौकशी जैसी अब नीच हरकत किसी के भी सामने आती है तो हम उस शख्स को खुद पकड़ कर पुलिस को सौपेंगे।
डिप्टी एसपी रविन्द्र कुमार वर्मा ने गौकशी रोकने के लिए कुछ सुझाव जनता को बताये जिसमे

●सभी धर्मो को एक दूसरे के धर्मो का सम्मान करना चाहिए,ये एक समाज की आस्था का प्रतीक है किसी को कोई भी ठेस पहुचती है तो दंगे जैसी स्थित उतपन्न होती है इसी लिए हम सभी लोगों को एक दूसरे की भावनाओ का सम्मान करना चाहिए।
●गौ संरक्षण सीमित का गठन किया जा रहा है जिसमे कस्बे से 15-20 नागरिको को जोड़ा जाएगा जो इस तरीके के कार्यो पर रोक लगा सके अगर इनके नजर में कोई ऐसी घटना आती है तो पुलिस की सहायता करें।
●नगर के चैयरमैन,लेखपाल, तहसीलदार सहित सभी लोग जाकर के गौकशी करने वालो के ऊपर कार्यवाही करवा सकते हैI
●नगर पंचायत में एक रजिस्टर बनाया जाएगा कितने पशुपालक है,और कितने मवेशी है इन सभी का लेखा-जोखा नगर पंचायत में उपस्थित रजिस्टर में मिलेगा।

इस कार्यक्रम का संचालन क्षेत्राधिकारी रविन्द्र कुमार वर्मा ने किया।इस अवसर पर नायब तहसीलदार आसिफ अली, थाना पटियाली प्रभारी निरीक्षक राजेश मीणा,दरियावगंज चौकी प्रभारी महावीर सिंह,पटियाली के पूर्व चैयरमैन आदाब हुसैन सहित भरगैन के गणमान्य  नागरिक और क्षेत्र के आये हुए प्रधान लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.