Header Ads

एटा: जैथरा कोतवाली में गूंजे हैप्पी बर्थडे के गीत, पुलिस कर्मियों ने मनाया जन्मदिन



पटाखे व फुलझड़ी चलाकर मनाई दीवाली

एटा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के आदेश पर जैथरा कोतवाली में पुलिस कर्मियों ने जन्मदिन मनाया। परिवार से दूरी का एहसास न हो, इसके लिए कोतवाली में पटाखे व फुलझड़ी चलाकर जन्मदिन की खुशियों में चार चांद लगाए गए।
      दरअसल, परिवार से दूर बेहद तनाव भरे माहौल में काम करने वाले पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को थोड़ी खुशी और सुकून भरा माहौल देने के लिए एसएसपी आशीष तिवारी ने पहल करते हुए जनपद के थानों में तैनात पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को एक नियत तिथि पर जन्मदिन मनाने का आदेश दिया है।
     वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद पुलिस कर्मियों में खुशी का माहौल दिखा और 7 नवम्बर दीपावली के दिन जैथरा कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक चमन गोस्वामी ने आरक्षी सुनील कुमार का थाने में केक काट कर जन्मदिन मनाया गया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने जम कर मस्ती की और पटाखे छुड़ाए।  आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक ने खुद पुलिस कर्मियों के साथ खाना खाया। इस दौरान जन्मदिन के कार्यक्रम के दिन पुलिस मेस में विशेष खाने का प्रबंध भी किया गया था।
    थानों में पुलिस कर्मियों के जन्मदिन मनाने के फैसले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि तमाम प्रकार कि ड्यूटी एवं विभिन्न प्रकार की परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक अवसाद एवं थकान उत्पन्न हो जाता है। जिसके कारण वे अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं। इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा एवं वे अपने कार्य को बेहतर तरीके से करते हुये अच्छे परिणाम दे सकेंगे। फिलहाल पुलिस का कार्य काफी चुनौतीपूर्ण एवं जोखिम भरा है, जिसके लिये पुलिसकर्मियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के साथ ही मानसिक रूप से भी स्वस्थ एवं सतर्क रहने के लिए इस प्रकार के जन्मदिन का आयोजन कारगर सिद्ध हो सकता है।
      कार्यक्रम में एसएसआई महेंद्र सिंह, एसआई सुरेंद्र पाल सिंह, रामचंद्र, डिप्टी सिंह, लोकपाल सिंह, धर्मेंद्र सिंह, अवनीश कुमार, बिजेंद्र सिंह, गुलाबसिंह, हरिश्चन्द्र, दीपक त्रिवेदी, अंकित पवार, दिव्य बालियान, कर्मवीर सहित समस्त पुलिस स्टाफ ने सहभागिता की।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.