Header Ads

एटा: नवागत एसओ जैथरा ने बैंकों में चलाया चेकिंग अभियान, दिए निर्देश


आगुन्तक रजिस्टर में दर्ज हो बैंक ग्राहकों का विवरण

एटा: जैथरा के नवागत थाना प्रभारी ने चार्ज ग्रहण करने के बाद फोर्स के साथ क्षेत्र का भ्रमण किया। थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी बैंकों की चेकिंग की। संबंधित अधिकारियों को बैंक सुरक्षा के दृष्टिगत शाखा पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति का विवरण दर्ज करने को आगुन्तक रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान बैंकों के बाहर खड़े वाहनों व आस पास खड़े संदिग्धों से भी पूछताछ की।
    नवागत थाना प्रभारी चमन गोस्वामी ने आज पुलिस बल के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया। कस्बा सहित क्षेत्र के सभी 6 बैंकों में जाकर सुरक्षा का जायजा लिया। थानाप्रभारी ने बैंक में जाकर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया और बैंकों में मौजूद गार्डो की मुस्तैदी भी देखी। इसके अलावा बैंकों के बाहर खड़े वाहनों को चेक किया जो वाहन बिना लाक के मिले उनके मालिकों को बुलाकर आगे से ऐसे वाहन न खड़ा करने का अल्टीमेटम दिया। आस पास रहने वाले संदिग्धों को भी टाइट किया गया। दुकानदारों से थानाप्रभारी ने बोला कि बैंक के आस पास अगर कोई भी संदिग्ध नजर आए तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी जाए और उनकी दुकानों पर भी जमावड़ा न लगे।
    थानाप्रभारी श्री गोस्वामी ने सभी शाखा प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बैंक पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति का विवरण दर्ज करने को शाखा में आगुन्तक रजिस्टर बनाया जाए, जिसमें संबंधित व्यक्ति का पूरा विवरण दर्ज किया जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
   वहीं, थानाप्रभारी ने कोतवाली परिसर में अधीनस्थों को भी कड़े निर्देश दिए। कहा, थाना पहुंचने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्या / शिकायत संबंधित रजिस्टर में तत्काल दर्ज की जाए। शिकायत दर्ज करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।  रजिस्टर को अद्यतन रखा जाए। मजरूबी चिट्ठी भी नियमतः जारी करने के निर्देश दिए।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.