Header Ads

अ भा वि प का मिशन साहसी,पुलिस अधीक्षक,अपर जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

कासगंज

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देश भर में चलाए जा रहे 'मिशन साहसी' कार्यक्रम के अंतर्गत आज कासगंज के बारह पत्थर मैदान में छात्राओं के सामूहिक सेल्फ डिफेंस का कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अथिति के रूप में,पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ,अपर जिला अधिकारी राकेश यादव उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर किया।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने देशभर में चलाए गए छात्राओं कि सुरक्षा हेतु मिशन सहासी के कार्यक्रम की सराहना की व छात्राएं स्वयं अपनी
आत्मरक्षा करना सीखें तथा मौका पड़ने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने व वुमेन पावर लाइन के उपयोग का तरीका बताया।उप जिलाधिकारी  राकेश कुमार ने छात्राओं को सशक्तिकरण को सुरक्षित एवं सशक्त बनाने के लिए छात्राओं को जागरूक किया।
प्रदेश सहमंत्री विकास यादव ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्राचीन समय से ही भारत में महिलाएँ अग्रणी भूमिका में थी आज इस भारत की बेटियाँ फाइटर प्लेन उड़ाने से लेकर देश के लिए गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम  रोशन कर रहीं हैं।विधार्थी परिषद मिशन साहसी के माध्यम से अपनी सुरक्षा हेतु देश मे बहनो को मानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त बनाने का काम कर रहा है।आगे भी छात्राओ के लिए सेल्फ डिफेंस के कार्यक्रम प्रदेश भर मे चलाये जाएंगे। इस मौके प्रांत छात्रा प्रमुख मीनू धनगर ने कहा कि  पूरे देश की जनसंख्या में महिलाओं की भागीदारी आधे की है और महिलाओं और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिये हर क्षेत्र में इन्हें स्वतंत्रता की जरुरत है।
जुडो एसोसिएटर मो. आसिफ, के ए पी जी कॉलजे प्रवक्ता डॉ प्रवीन जादोन, जुडो कोच उमेश कुमार ने छात्राओ को सेल्फ डिफेंस के गुर सिखाए।

अपर जिला अधिकारी व अथितियों के द्वारा सभी ट्रेनरस को सम्मानित किया गया।इस मौके पर शिवानी पांडेय,सुरवी,प्रियंका वर्मा,खुशी कुमारी,अंजलीं कश्यप, नीतू ,कुमकुम,कोशकी गुप्ता,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य वरुण माहेश्वरी, जिला संयोजक हिमांशु उपाध्याय,विवेक यादव,नगर मंत्री अमन सक्सेना,यश अग्रवाल,विशाल चौहान,चित्रांश,सत्यवीर यादव, तरुण,अनुराग, रचित,कृष्णकांत सहित विभन्न कॉलेजो की छात्राएं व विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.