Header Ads

पुलिस ने आयोजित की ट्रैफिक क्विज प्रतियोगिता

फरीदाबाद
ब्यूरो रिपोर्ट

पुलिस की  ट्रैफिक क्वीज प्रतियोगिता के प्रथम चरण की परीक्षा का आयोजन सफल रहा 
पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश पर एवं डी.सी.पी ट्रैफिक के नेत्रत्व में आज दिनांक 23.10.18 को यातायात की परीक्षा के प्रथम चरण का आयोजन किया गया जिसके तहत सरकारी व गैर सरकारी सभी स्कूलों, काॅलेजो ने बढ़-चढ कर हिस्सा लिया।
प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक विशेष मुहीम के तहत यह यातायात प्रश्नोतरी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। यातायात परीक्षा पिछले सभी वर्षो की भांति इस वर्ष भी अच्छा रहा है।
परीक्षा के दौरान सभी डी.सी.पी व ए.सी.पी व थाना, चोकी प्रभारी को स्कूलो दौरा करने के निर्देश दिये हुए थें। जिसके चलते डी.सी.पी व ए.सी.पी ने अपने क्षेत्रों के अधीन स्कूलो में जाकर चैकिगं की।
डी.सी.पी ट्रैफिक ने बताया कि यातायात परीक्षा के दौरान डीएवी पब्लिक स्कूल नियर वीटा डेयरी बल्लभगढ़ एवं डायनेस्टी पब्लिक स्कूल सेक्टर 28 मे दौरा किया गया था जिसके दौरान पाया कि छात्रों में इस परीक्षा के प्रति काफी रुचि देखने को मिली है।
पुलिस प्रवक्ता  ने बताया कि ट्रैफिक क्विज प्रतियोगिता परीक्षा के प्रथम चरण में शहर के लगभग 1055 स्कूल व काॅलेजो में कराई गई जिसके दौरान 4 लाख 24 हजार 85 बच्चो ने हिस्सा लिया है।
उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में मैरिट में आने वाले छात्रों को दूसरे चरण में होने वाली परीक्षा में हिस्सा दिया जायेगा दूसरे चरण में होने वाली परीक्षा जोन वाईज कराई जायेगी। जो दिनांक 12 नवंबर को आयोजित की जाएगी।
इस प्रतियोगिता को चार स्तरों में करवाया गया है। पहला स्तर में तीसरी कक्षा से पाचवी कक्षा के छात्र एंव छात्राऐं, दुसरे स्तर में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्र एंव छात्राऐं, तीसरे स्तर में नोवीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्र एंव छात्राऐं तथा चैथे स्तर में कालेजों के छात्र एंव छात्राऐं शामिल किये गये।

पुलिस ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने इस परीक्षा को सफल बनाने के लिए व लिम्का बुक में नाम दर्ज कराने के लिए प्रयास किये है।
रिपोर्ट:एम पी सिंह (ब्यूरो चीफ)

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.