Header Ads

भोजपुरी अवधी समाज ने मेधावी छात्राओं को किया सम्मानित

फरीदाबाद
ब्यूरो रिपोर्ट

बेटियों को सक्षम बनाने की जरुरत :   विपुल गोयल 

भोजपुरी अवधी समाज द्वारा आज मेधावी छात्राओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उद्योग मंत्री विपुल गोयल मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक नागेंद्र भड़ाना ने की।विशिष्ठ अतिथि के तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  नीरज शर्मा , प्रवीन चौधरी मौजूद थे। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन रमाकांत तिवारी, प्रधान रमा शंकर यादव,संघठन मंत्री प्रदीप गुप्ता ,महामंत्री रघुवर दयाल,प्रचार सचिव राम प्रीत सिंह,पूर्व अध्यक्ष शिव पूजन दुबे ने आए हुए सभी अतिथि का स्वागत किया।
कार्यक्रम में  संघठन मंत्री प्रदीप गुप्ता  ने बताया कि प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन पिछले 6 साल से संस्थान करता आ रही है। इस अवसर पर संस्थान ने फरीदाबाद से सरकारी स्कूलों में पड़ने वाली 15 छात्राओं का चयन किया। इस मौके पर संस्थान के  चेयरमैन रमाकांत तिवारी ने अपनी संस्था की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।उन्होने बताया की उनकी संस्था भोजपुरी लोगों की संस्था है। जो समय समय पर सेवाभाव के कार्यो को करती रहती है। उन्होंने बताया की पूर्वांचल के लोगो का प्रसिद्ध त्यौहार छठ है उस दिन भोजपुरी अवधी समाज के प्रागण में लोग छठ मईया की पूजा करने आते है। संस्था के प्रांगण में सिलाई सेंटर ,मेडिकल सेंटर ,गरीब लड़कियों की शादी ,रक्तदान शिविर में हरियाणा में दूसरे स्थान पर हमारी संस्था को पुरस्कार प्राप्त हुआ है और कही भी आपदा हुई हो वहां विशेष योगदान संस्था करती रहती है।
इसके उपरांत उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहाकि सरकारी स्कूलों में पड़ने वाले होनहार छात्राओं ने अपनी पढ़ाई के माध्यम से अपना ही नहीं बल्कि अपने माँ -बाप का नाम रोशन किया है यह उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहाकि एक दिन ऐसा आएगा कि इन्ही सभी छात्राओ में से कोई अफसर बनेगी ,कोई डॉक्टर या कोई भी फिल्ड में अपना नाम रोशन करेंगी उस दिन उन बच्चियों को याद आएगा कि भोजपुरी अवधी समाज एक ऐसी संस्था थी जो उनकी अच्छी शिक्षा पर सम्मानित करती थी जिससे उनका मनोबल और बड़ा और आज हम कुछ बन गए। उन्होंने कहाकि भोजपुरी अवधी समाज जिस तरह के कार्य कर रही है यह सभी कार्य नेक कार्य से बढ़कर है। उन्होने सभी पूर्वांचल संस्था के पदाधिकारियों को आश्वाशन दिया की उनको किसी भी प्रकार की जरुरत हो वह उनके साथ खड़े है।उन्होंने कहाकि सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ में बेटियों के साथ-साथ बेटियों को सक्षम बनाने की भी जरुरत है। अंत में संस्थान ने सरकारी स्कूलों में पड़ने वाली मेधावी 15 छात्राओं को उद्योग मंत्री विपुल गोयल व् नागेंद्र भड़ाना ने सम्मानित किया। इस अवसर पर कवि शैल भदावरी,सुधा सिंह सुद्धि , विनय शुक्ल विनम्र, सरदार महेंद्र सिंह  ने अपनी कविता के माध्यम से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष राम सेवक शाह,  कोषाध्यक्ष कमला सिंह  मौजूद थे।
रिपोर्ट:एम पी सिंह (ब्यूरो चीफ)

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.