Header Ads

एटा: जैथरा में धू-धू कर जला रावण का पुतला, श्रीराम के जयकारों से गूंजा मैदान



मेला में सीओ अलीगंज ने सर्किल के फोर्स के साथ संभाली सुरक्षा की कमान

एटा: न्याय की अन्याय पर, सदाचार की दुराचार पर, धर्म की अधर्म पर, गर्व की अहंकार पर, अच्छाई की बुराई पर, सत्य की असत्य पर और अंधकार पर उजाले के विजय का प्रतीक विजय दशमी का पर्व जैथरा में आज शनिवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान रावण का पुतला दहन किया गया। भगवान श्रीराम ने जैसे ही रावण के पुतला में आग लगाई पूरा रामलीला मैदान जय श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा। इसके पूर्व राम-रावण के भयंकर युद्ध का भी दर्शकों ने आनंद उठाया। लोगों ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया।
  कस्बा के रामलीला मैदान में रावण वध देखने के लिए दोपहर से ही भीड़ उमड़ने लगी थी। शाम लगभग 6 बजे जब भगवान श्रीराम और दशानन के बीच युद्ध शुरू हुआ तो रामलीला मैदान में पांव रखने भर की जगह नहीं बची थी। राम-रावण युद्ध के बीच-बीच में जय श्रीराम के जयकारे लगते रहे। भगवान राम ने जैसे ही रावण के नाभिकुंड में तीर मारा तो रावण का विशालकाय पुतला धू-धू कर जलने लगा। युद्ध का शुभारंभ भगवान राम की आरती-पूजन के बाद हुआ। आरती नगर पंचायत अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह चौहान एवं क्षेत्राधिकारी अलीगंज अजय भदौरिया ने संयुक्त रूप से की। वहीं, कस्बा व क्षेत्रीय जनता ने रामलीला मैदान में लगे मेले का जमकर आनंद उठाया।
    क्षेत्राधिकारी अलीगंज अजय भदौरिया सर्किल के फोर्स के साथ मेला की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले रहे। शांति व्यवस्था को मेला मैदान में वर्दी के अलावा सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए। एटा-अलीगंज मार्ग पर किसी भी तरह का जाम न लगे, इसके लिए इंस्पेक्टर जैथरा इंद्रेशपाल सिंह ने मार्ग पर जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया। मेला में पहुंचने वाले बुजुर्गों व बच्चों को मार्ग पास कराने को भी पुलिस तैनात की गई।
    मेला की सुरक्षा व्यवस्था में एसओ राजा का रामपुर गजेंद्र सिंह भाटी, इंस्पेक्टर नयागांव संजीव कुमार शर्मा सहित जसरथपुर, अलीगंज का पुलिसबल तैनात रहा।
    इस अवसर पर कमेटी अध्यक्ष एपी चौहान, महामंत्री जितेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष राजू चौहान सहित अशोक वर्मा, तनुज राठौर सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.