Header Ads

एटा के चार थानों में लागू हुआ जैथरा मॉडल





जैथरा को आदर्श कोतवाली बनाने में लगे इंस्पेक्टर

एटा: जिले के चार थानों में जैथरा कोतवाली मॉडल लागू किया गया है। चयनित थानों में जैथरा की भांति साजसज्जा एवं मुख्य द्वार का निर्माण कराया जाएगा। कुछ थानों में निर्माण कार्य शुरु भी हो गया है। वहीं, इंस्पेक्टर जैथरा उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली को आदर्श कोतवाली बनाने में जुटे हैं। कोतवाली में निर्माण एवं मरम्मत कार्य जोरों पर चल रहा है।
   पूर्ववर्ती सपा सरकार में बदनाम रहे जैथरा थाना को आदर्श कोतवाली के रूप में विकसित करने का प्रयास शुरू हो गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली इंस्पेक्टर जैथरा इंद्रेशपाल सिंह निर्माण एवं मरम्मत कार्य कराकर कोतवाली की सूरत बदलने में जुटे हैं। कोतवाली जैथरा के मुख्य द्वार मॉडल को जिले के चार थानों अलीगंज, कोतवाली देहात, मिरहची, मलावन में लागू किया गया है। सभी चयनित थानों में जैथरा की भांति ही मुख्य द्वार निर्माण कराया जाएगा।    वहीं, कोतवाली के नवनिर्मित मुख्य द्वार एवं निरीक्षक कक्ष के जीर्णोद्धार कार्य का उद्धघाटन कराने के बाद इंस्पेक्टर इंद्रेशपाल सिंह ने कोतवाली में आगुन्तक कक्ष का नवीन निर्माण शुरू करा दिया है। कोतवाली के कम्प्यूटर कक्ष, हवालात, मालखाना,कार्यालय सहित अन्य कक्षों के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। कोतवाली के अभिलेखों को सीलन से बचाने को अभिलेखीय कक्ष में टाइल्स लगवाई जा रही हैं। साज-सज्जा एवं रंग रोगन कराने के साथ ही  कोतवाली में बहने वाले पानी की निकासी को अंडरग्राउंड पाइपलाइन बिछाई जा रही है। स्वच्छता अभियान के तहत कोतवाली में कूड़ा करकट एकत्रित करने को डस्टबिन रखवाए जाएंगे। 'कोतवाली जैथरा' लिखे इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड लगवाए जाएंगे। कोतवाली को आधुनिक एवं आदर्श बनाने को हर स्तर पर कार्य चल रहा है। क्षेत्रधिकारी अलीगंज अजय भदौरिया कोतवाली में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण कर संबंधितों को आवश्यक दिशा- निर्देश दे चुके हैं।
    बताते चलें तत्कालीन एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने कोतवाली जैथरा के नवनिर्मित मुख्य द्वार तथा निरीक्षक कक्ष के जीर्णोद्धार कार्य का उद्दघाटन किया था। उस दौरान एसएसपी ने इंस्पेक्टर द्वारा कराए गए कार्य की सराहना की थी।
   कोतवाली इंस्पेक्टर इंद्रेशपाल सिंह ने बताया कि कोतवाली के मुख्य द्वार मॉडल को जिले के चार थानों में लागू किया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली को आदर्श कोतवाली बनाने को वह प्रयासरत हैं।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.