Header Ads

विशेष अभियान के तहत 3 दिन मे ट्रेफिक पुलिस ने काटे 3475 चालान


जिला फरीदाबाद


 पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों के दिशा निर्देश पर लोकेंद्र सिंह पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ने बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे छोड़ने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उन के चालान काटे हैं।
अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे छोड़ने वालों के 17 चालान किए हैं इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 27 चालान प्रेशर होरन वालों के भी किए हैं।
 ट्रेफिकपुलिस  ने चेकिंग के दौरान विदाउट डॉक्युमेंट पाए जाने पर  111 ऑटो इंपाउंड किए गए है।
 इसकेअलावा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले थ्री व्हीलर ड्राइवरों के भी 1111 चालान किए हैं।
 3 दिन में कुल 3475 वाहनों के ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर विभिन्न प्रकार के चालान किए गए है।
 उन्होंनेबताया की प्रेशर होरन एवं बुलेट मोटरसाइकिल से छूटने वाले पटाखों से ध्वनि प्रदूषण, बहरेपन का रोग, होता है इसके अलावा तेज आवाज हार्ट प्रोबलम के जो मरीज हैं उनके लिए भी परेशानी है।
 पुलिसप्रवक्ता ने अपील की है कि अपनी मोटरसाइकिल के साइलेंसर को तेज आवाज में बदलने के लिए मॉडिफाई ना कराएं, एवं अपने व्हीकल में प्रेशर होरन ना लगवाएं अन्यथा ऐसे चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर मोटर अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
रिपोर्ट:एम पी सिंह/अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.