Header Ads

फर्रुखाबाद,एसडीएम के आदेश पर पूर्ति निरीक्षक ने पकड़ा अवैध गैस सिलेंडरों का भंडार

फ़र्रुखाबाद
SDM कायमगंज के आदेश पर बड़ी कार्यवाही----पूर्ति निरीक्षक ने पकड़ा अवैध गैस सिलेंडरों का भंडार

थाना क्षेत्र के ग्राम सूरजपुर में बीते कई महीनों से गैस सिलेंडरों का अवैध भंडारण व काला बाजारी का कार्य हो रहा था जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम कायमगंज अनिल कुमार से की।
ग्रामीणों ने बताया कि जनपद शाहजहाँपुर के थाना क्षेत्र कलान के ग्राम विक्रमपुर की गैस एजेंसी ओम साईं बाबा लकी एचपी गैस ग्रामीण सेवा द्वारा कंपिल के ग्राम सूरजपुर में गैस का कारोबार महीनों से होता आ रहा है। गाँव में बहुत बड़े पैमाने पर भंडारण होता है परंतु सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नही।अग्नि से दुर्घटना होने पर आग बुझाने का कोई साधन नही,यहाँ तक कि अग्निशमन यंत्र जो कि अनिवार्य है उसके तो दर्शन तक नही।
भंडारण गांव में होने से किसी बड़ी अनहोनी की आशंका को नकारा नहीं जा सकता।
SDM के आदेश की सूचना प्राप्त होते  ही  पूर्ति निरीक्षक संतोष कुमार वर्मा ने गैस के अवैध गोदाम पर छापे की कार्यवाही की।छापे के दौरान भारी मात्रा में गैस सिलेंडरों का जखीरा पकड़ा ।
9 सिलेंडर खाली व 62 भरे हुए मिले। किसी भी सिलेंडर की रिसीविंग /पर्ची नही मिली।62 पास बुक उज्वला योजना,6 पास बुक एचपी की मिली हैं। सभी सिलेंडर खुले आसमान के नीचे एकत्र किए हुए थे।पूर्ति निरीक्षक ने सभी सिलेंडरों को एक गाड़ी में भरवाकर थाना कंपिल में पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।
इस गोदाम से अवैध तरीके से जगह जगह सिलेंडरों की सप्लाई हो रही है, रिफलिंग का अवैध कारोबार के लिए दुकाने खुले आम खुली हुई है जिन पर शायद अभी तक प्रशासन ने अपनी नज़र ए इनायत की हुयी है।
इन रीफिलिंग की दुकानों से खुले आम सड़क पर ही वाहनों के साथ अन्य प्रकार के साधनों में गैस रिफलिंग का काम खुले आम होता है।
एसडीएम ने बताया कि सिलेंडर को थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है कल जांच करके आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.