Header Ads

एक सप्ताह में लाभार्थी पूर्ण करें पीएम आवास

*अलीगंज*


*एक सप्ताह में लाभार्थी पूर्ण करें पीएम आवास*

*शौचालयों पूर्ण न कराने वालों पर होगी कार्यवाही*

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विकास खण्ड अलीगंज क्षेत्र में स्वीकृत हुई धनराशि मिलने के बाद भी लाभार्थी आवास पूर्ण नहीं करा रहे हैं। यही हालत शौचालयों का भी है। खण्ड विकास अधिकारी ने ऐसे लाभार्थियों को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह के अंदर आवास एवं शौचालयों को पूर्ण रूप से बनवाने के निर्देश दिए हैं।
खण्ड विकास अधिकारी राकेश कुमार शुक्ला ने ग्राम कंचनपुर आसे नं0 1 एवं सराय अगहत का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर तक ग्राम पंचायतों को ओडीएफ करना है। उन्होंने कहा कि जो भी लाभार्थी धनराशि मिलने के बाद भी शौचालयों एवं प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बीडीओ ने ऐसे लाभार्थियों को एक सप्ताह का मौका दिया है।
ग्राम पंचायत सराय अगहत में शौचालयों के निर्माण के लिए अभी तक शासन से धनराशि स्वीकृत नहीं हो पाई थी, अब वह धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। शीघ्र ही लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेज दी जाएगी। उन्होंने ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया कि गांवों के विकास के लिए वह प्रस्ताव दें और विकास कार्य कराएं। इस अवसर पर प्रधानपति इदरीश, एडीओ पंचायत प्रदीप कुमार, जिला समन्वयक ओडीएफ प्रदीप कुमार, उदयवीर दुबे आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट~अनन्त मिश्र

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.