Header Ads

स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का नारा तभी सफल होगा जब इसमें आम नागरिक भागीदार बने-केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद-केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि स्वच्छ भारत -स्वस्थ भारत का अभियान सही मायने में तभी सफल होगा जब इसमें आम जन भागीदार बनेगा। उन्होंने यह बात आज प्रातः 7:00 बजे स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्वच्छता अभियान में श्रमदान करने से पूर्व उपस्थित लोगों को से बातचीत में कही।
उन्होंने शुक्रवार को डबुआ कॉलोनी के तीन नंबर पुलिया चौक से मूला चौक तक अभियान में लगभग डेढ़ घण्टा श्रमदान किया । उन्होंने आम जन से अपील करते हुए कहा कि वे एक घण्टा हर रोज स्वच्छता के लिए त्रम दान अवश्य करें।इससे उनका तन व मन  स्वच्छ एवं स्वास्थ्य रहेगा।
    बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा ने लोगों से कहा कि श्रमदान  प्रेरणादायक दान होता है। इससे  अपने आसपास के क्षेत्र की बीमारियों को सफाई के माध्यम सेऔर शरीर की बीमारियां पसीने के माध्यम से निकलती है ।आस पास साफ सफाई करने पर वहां  स्वच्छता का माहौल मिलता है । इस अभियान मे लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है ।
स्वच्छता अभियान नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर संदीप अग्रवाल ,बीजेपी नेता प्रवीण चौधरी, नगर निगम के चीफ सेनेटरी अधिकारी चंद्रप्रकाश, पार्षद मनोज नसवा,कपिल, धर्म राव, मिशन जागृति संस्था के प्रवेश मलिक , लाइफ लाइन संस्था के पदाधिकारीयो सहित डबुआ कॉलोनी क्षेत्र व आसपास के इलाकों के कई गणमान्य नागरिकों ने स्वच्छता श्रमदान में योगदान दिया ।
  केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर  तथा विधायिका  सीमा त्रिखा के  सामने लोगों ने अपनी समस्याएं रखी तो उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने तुरंत ही नगर निगम के अधिकारियों को संबंधित समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय नाले की सफाई और इस पर किए गए अवैध कब्जों को तुरंत हटाने के निर्देश दिए।
रिपोर्ट पूनम शर्मा

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.