Header Ads

भ्रष्टाचार की शिकायत पर नपेंगे पुलिसकर्मी: एसएसपी


अलीगंज कोतवाली के निरीक्षण में एसएसपी ने चेताये अधीनस्थ

एटा: एसएसपी ने कोतवाली अलीगंज का निरीक्षण किया। कार्यों में लापरवाही मिलने पर अधीनस्थों को फटकार लगाई। भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर बर्खास्तगी की चेतावनी दी। पीड़ितों की त्वरित मदद करने का आदेश दिया। एसएसपी के सख्त रुख को लेकर कोतवाली में हड़कंप मचा रहा।
    एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने रविवार शाम को कोतवाली अलीगंज का निरीक्षण किया। उन्होंने बीट सिपाही एवं दरोगाओं से हिस्ट्रीशीटर की जानकारी हासिल की, जिसका वे जवाब न दे सके। आपात स्थिति से निपटने को लेकर एसएसपी ने पिस्टल व रायफल खुलवाकर दरोगाओं की सक्रियता की परीक्षा ली। जिसमें एक दरोगाजी फेल हो गए। विवेचनाओं की प्रगति भी असन्तोषजनक पायी गई। यह देख एसएसपी का पारा चढ़ गया और उन्होंने अधीनस्थों को जमकर फटकार लगाई।
    एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी को एक सप्ताह में अव्यवस्थाएं सुधारने के कड़े निर्देश दिए। चेतवानी दी, यदि एक सप्ताह में लंबित विवेचनाओं को पूर्ण कराने के साथ- साथ अन्य सभी कमियां दुरुस्त नहीं की गईं, तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी ने सख्त लहजे में कहा कि थाने पहुंचने वाले प्रत्येक पीड़ित की फरियाद सुनकर उसका निस्तारण किया जाए और उसे संतुष्ट किया जाए। किसी के भी साथ दुर्व्यवहार न किया जाए। जनता के साथ शालीनता से पेश आएं। वारंटियों की धरपकड़ तेज की जाए। एसएसपी ने कहा कि थानाक्षेत्र में कोई भी अवैध कारोबार न हो। बीट सिपाही अवैध कारोबार की सूचना संकलित करें और अपने उच्चाधिकारियों को दें, ताकि अवैध कारोबारियों पर कानूनी शिकंजा कसा जा सके। उन्होंने चेतावनी दी कि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने वाले पुलिस कर्मियों  को बर्खास्त किया जाएगा।
   निरीक्षण के समय क्षेत्राधिकारी अलीगंज अजय भदौरिया भी मौजूद रहे।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.