Header Ads

एटा में मिड-डे-मील में निकले कीड़ेछात्राओं ने एसडीएम से की शिकायत 

अलीगंज-
राजा का रामपुर के अमर शहीद महावीर सिंह स्मारक बालिका विद्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब छात्राओं को परोसे जाने वाली खिचड़ी में कीड़े निकलने की सूचना मिली। बालिकाओं ने खिचड़ी खाने से मना करते हुए हंगामा काटा। छात्राओं ने मामले की शिकायत चेयरमैन महावीर सिंह राठौर से की है।
अमर शहीद महावीर सिंह स्मारक बालिका विद्यालय में बुधवार को छात्राओं के लिए मिड-डे-मील के मीनू के अनुसार खिचड़ी परोसी गई। छात्राओं ने जैसे ही खिचड़ी ली तो खिचड़ी में मच्छर और घुन दिखाई दिए। इसको देखकर बच्चों में आक्रोश हो गया और पहले तो मामले की शिकायत प्रधानाचार्य अरुणा चौहान की इसके बाद एकत्रित हुईं छात्राओं ने चेयरमैन महावीर सिंह राठौर से मिलकर कार्यवाही की मांग की।
मिड-डे-मील में कीड़े मिलने की सूचना पर छात्राओं के अभिभावक भी विद्यालय पहुंच गए और उन्होंने हंगामा काटते हुए कार्यवाही की मांग की। खिचड़ी में कीड़े मिलने की सूचना चेयरमैन ने उच्चाधिकारियों से करते हुए कार्यवाही करने को कहा है। 
जांचोपरान्त होगी कार्यवाही 
अलीगंज: राजा का रामपुर में मिड-डे-मील में कीड़े मिलने के सम्बन्ध में सहायक बेसिक शिक्षाधिकारी भारती शाक्य ने फोन पर बताया है कि मिड-डे-मील में कीड़े मिलने का मामला गंभीर है। मैं अभी इलाहाबाद में हूं और गुरुवार को वापस आकर जांच कराऊंगी और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 
सुनियोजित तरीके से फंसाया जा रहा है: प्रधानाचार्य
अलीगंज: राजा का रामपुर के अमर शहीद महावीर सिंह स्मारक बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य अरुणा चौहान का कहना है कि मिड-डे-मील में किसी भी तरह के कीड़े नहीं निकले हैं। उन्होंने बताया कि उनका विद्यालय के सम्बन्ध में प्रबंधक से विवाद चल रहा है, इसी के कारण इस झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है कि एक सहायक अध्यापिका की नियुक्ति के मामले में विभागीय जांच चल रही है, इस जांच को दबाने के लिए प्रबंधक मुझ पर दबाव बना रहे हैं। 
रिपोर्ट अनन्त मिश्रा

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.