Header Ads

एटा: आईजीआरएस की लापरवाही पर एसएसपी गंभीर, एएसपी को सौंपी जांच


एटा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में शामिल जनसुनवाई ( IGRS) प्रणाली के माध्यम से प्राप्त आवेदनों के निस्तारण में बरती जा रही लापरवाही पर एसएसपी ने संज्ञान  लिया है। शासनादेश के प्रतिकूल सौंपी गईं सभी संदर्भों की जांच एएसपी से कराने के आदेश दिए हैं।
    दरअसल, आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के अग्रसारण, निस्तारण एवं शासन को आख्या प्रेषित करने में सम्बंधित जिम्मेदारों के स्तर से घोर लापरवाही बरती जा रही थी। एसएसपी की लॉग-इन- आईडी से शासनादेश के प्रतिकूल आरोपित अधिकारी को ही जांच सौंपी जा रही थी। यहां तक कि फीडबैक के बाद प्राप्त संदर्भों के अग्रसारण में भी गंभीरता नहीं दिखाई गई । किसी की शिकायत औऱ किसी की आख्या अपलोड कर शासन को प्रेषित की जा रही थीं।
     संदर्भ संख्याओं सहित आईजीआरएस की इस लापरवाही की तरफ *एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया* का ध्यान आकृष्ट कराया गया। जिस पर उन्होंने गंभीर रूख अपनाते हुए शासनादेश के प्रतिकूल सौंपी गईं सभी संदर्भों की जांच *अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार* को सौंप दी है।
   वहीं, एसएसपी ने लापरवाही पर सम्बन्धित जिम्मेदारों को तलब कर फटकार लगाई।  हिदायत दी है कि आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों के अग्रसारण एवं निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्देश दिए कि प्रार्थना पत्रों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ किया जाए। आरोपित को जांच न सौंपने के शासनादेश का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।लापरवाही बरतने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी के सख्त रुख से जिम्मेदारों में हड़कम्प मच गया है।
    एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने बताया कि लापरवाही बरतने पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
रिपोर्ट- सुनील कुमार, Shine News

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.