Header Ads

यूपी के कासगंज मे उपद्रवियों ने दुसरे दिन भी जमकर मचाया उपद्रव,कई दुकान,मकान सहित करीव आधा दर्जन वाहनों को फुंका

कासगंज जिले में कल 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा आज दूसरे दिन भी रुकने का नाम नही ले रही है।आज उपद्रवियों ने 6 दुकानों को आग के हवाले कर दिया,2 बसों में भी आग लगाई गई है।कल की हिंसा में मृत हुए चंदन का आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया हैं।अंतिम संस्कार में हजारों की भीड़ थी,बापस लौटते समय यही भीड़ अलग अलग गुट में बंट गयी और कासगंज नगर में इन्होंने जगह जगह तोड़फोड़ और आगजनी कर दी।इसी बीच कमिश्नर अलीगढ़ मंडल सुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कि बवाल को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है 39 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। सैकड़ो लोगो को हिरासत में लिया गया हैं ।  कासगंज में मृतक चंदन के परिजनों से मिलने आ रही साध्वी प्राची को पुलिस ने नेशनल हाइवे 91 पर हिरासत में लिया था जिसे बाद में अलीगढ़ वापस कर दिया गया।
अभी शाम को फिर से कासगंज में हिंसा का दौर शुरू हो गया है जिसमे 10-15नकाब पोश लोगो ने बस स्टैंड के पीछे गंगेस्वर कालोनी में रियाजुद्दीन के घर को आग के हवाले कर दिया। लोगो का कहना है कि रियाजुद्दीन परिवार सहित कल की हिंसा से डरकर परिवार सहित कही बाहर चला गया हैं ।डर का आलम यह है कि जिस रियाजुद्दीन के घर को आग लगाई गई उसमे "यह घर बिकाऊ है" लिख दिया गया है। मतलब साफ है कि हिंसा को देखते हुए मुस्लिम परिवार पलायन भी कर गए है और जाते जाते अपने घरों में यह घर बकाउ है लिख गए हैं । वही कुछ दूरी पर खड़ी एक मारुति कार को भी आग के हवाले कर दिया। कासगंज में 1 कंपनी आर ए एफ और तीन कंपनी पी ए सी भारी संख्या में पोलिस बल के साथ फ्लैग मॉर्च कर रही हैं ।इस बीच लखनऊ के आई जी डी के ठाकुर को कासगंज भेजा गया हैं । एटा के एस एस पी अखिलेश चौरसिया को भी कासगंज भेज गया हैं ।अलीगढ़ मंडल के मंडलायुक्त शुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कि आगरा से और फ़ोर्स मंगाया गया हैं । पूरे जिले में धारा 144 लगा दी गई है। पकड़े गए उपद्रवियों को श्री गणेश  इंटर कॉलेज में रखा गया हैं ।
रिपोर्ट फहीम/राकेश प्रताप सिंह,एटा/कासगंज मो0 9456037346




No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.