Header Ads

सीएम ने कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान उपद्रव के बाद युवक की मौत मामले में उपद्रवियो को शक्ती से निपटने के दिए निर्देश

यूपी के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर दो समुदाय में बाइक जुलूस के दौरान बबाल हो गया।जमकर ईंट पत्थर और फायरिंग हुई। इस घटना में तीन स्कार्पियों समेत आधा दर्जन बाहनों में तोड़फोड की गई।मौके पर पहंुचे डीएम, एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहंुच कर स्थिति पर काबू पाया।हालांकि इस बबाल के दौरान एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई,जबकि दर्जन भर लोग मामूली रूप से चुटैल हो गए।बाजार मेें कंफ्यू जैसे हालात बने हुए है।
दरअसल आज गणतंत्र दिवस का जश्न पूरे देश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा था,लेकिन कासगंज में जश्न के दौरान उस वक्त बबाल हो गया, जब भगवाधारी तीन दर्जन से अधिक युवक बाइक रैली निकाल कर जय जय श्री राम, वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे।इस बीच कासगंज सदर कोतवाली बिलराम गेट इलाके में दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। बाइक सवार युवको पर हमला बोल दिया और पथराव और फायरिंग शुरू कर दी। जिससे एक चंदन नामक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायलो की खबर है। पथराव के दौरान तीन स्कार्पियों एक ट्रक के दो मैजिक बाहन, एक ईरिक्शा क्षतिग्रस्त हो गया।सूचना पर डीएम, एसपी भी मौके पर पहंुच गए। जहां उन्होंने तनाव की स्थिति देखते हुए लोगों को लाठी डंडे के बल पर खदेड दिया।बाजार में कंफ्यू जैसे हालात पैदा है।बबाल की आशंका को लेकर डीएम, एसपी ने भारी मात्रा में पुलिस, पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया है।
लोगों में आक्रोश इतना है कि बवालियों ने दोबारा पथराव कर मस्जिद में आग लगा दी।जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर बवालियों खदेड़ा।फिलहाल स्थिति पुलिस के नियंत्रण से बाहर होती जा रही है।फायर विग्रेड ने आकर मस्जिद में लगी आग पर काबू पा लिया है।
सूचना के अनुसार शहर के नदरई गेट निवासी चंदन (22) पुत्र सुशील गुप्ता की मौत हो गई व दो अन्य युवा भी घायल हुए हैं। जिन्हें चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। मौत के बाद शहर में स्थिति बेकाबू हो गई। मामले में सूबे के एडीजी आनंद कुमार ने कहा कि तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, इस संदर्भ में कई आरोपियों को लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों पक्षों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील की है, साथ ही प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश भी दिए है।



रिपोर्ट देवेश पाल सिंह

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.