Header Ads

एटा मे कालाबाजारी की सूचना से हड़कंप,प्रशासन ने सैकड़ो कुंतल गेहू किया बरामद

एटा-तहसील अलीगंज के ग्राम जहाननगर में भारी पैमाने पर सरकारी राशन की कालाबाजारी की सूचना पर प्रशासन व पुलिस मौके पर पहुंची। उस समय गोदाम से गेहूं अन्य अनाज टक पर लादा जा रहा था। यह गोदाम प्राईवेट गोदाम थी। सूत्रों से पता चला कि यह गोदाम सराय अगहत स्थान के नाम से संचालित थी।
मौके पर पहुंचे तहसीलदार रनवीर सिंह व नायब तहसीलदार लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने प्रारंभिक जांच की। प्रारंभिक जांच के बाद तहसीलदार ने देखा कि लगभग 300 कुन्तल अनाज ट्रक में भरा जा चुका है। शेष 900 कुन्तल गोदाम में है। गोदाम स्वामी मंतोष श्रीवास्तव ने बताया कि उसने कर्नाटका बैंक से 50 लाख की लिमिट कराई है। जिसके धन से वह लोगों का अनाज खरीदता व बेंचता है। स्थिति संदिग्ध पाते हुए तहसीलदार ने मण्डी समिति व पूर्ति कार्यालय के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। जिनमें पहले तो कानाफूसी हुई, फिर एक कर्मी ने बताया कि यह गोदाम सडक पर होनी चाहिए और अनाज गोदाम से टक तक टैक्टर से जाना चाहिए।
बहरहाल समाचार लिखे जाने तक स्थिति स्पष्ट नहंीं हो पाई और जांच जारी थी। उक्त संदर्भ में तहसीलदार रनवीर सिंह ने बताया कि उक्त खाद्यान्न की मण्डी समिति एवं सप्लाई विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। मामला कालाबाजारी से जुडा होगा तो निश्चित ही कार्यवाही की जाएंगी।
रिपोर्ट अनंत मिश्रा

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.