Header Ads

एटा: नए साल के आगाज में जैथरा पुलिस ने किया गुडवर्क,बैंक डकैती का इनामी मुठभेड़ में दबोचा


एटा : नए साल के आगाज में ही जैथरा पुलिस ने गुडवर्क कर दिया। पुलिस ने एटा के जीटी रोड स्थित केनरा बैंक में डेढ़ साल पहले हुई डकैती की वारदात के इनामी आरोपी को सोमवार सुबह मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से डकैती में हिस्से में मिली रकम से खरीदी मोटरसाइकिल बरामद की है।
       सोमवार सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि केनरा बैंक डकैती में शामिल रहा जैथरा के मुहल्ला नेहरू नगर निवासी गगन सोलंकी को दरियावगंज तिराहे के पास बुलट मोटरसाइकिल पर जाते देखा गया है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस को देख आरोपी मोटरसाइकिल को सड़क किनारे खड़ा कर खेतों की ओर भागने लगा। पीछा करने पर आरोपी ने पुलिस पर तमंचे से गोली चला दी। जिसमें पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने घेराबंदी कर गगन सोलंकी को दबोच लिया। तलाशी के दौरान आरोपी के पास तमंचा और तीन कारतूस भी बरामद किए गए हैं।
     एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने पुलिस लाइन में सोमवार दोपहर मीडिया कर्मियों को बताया कि शातिर किस्म के अपराधी गगन सोलंकी ने 30 मई 2016 को कोतवाली नगर में जीटी रोड स्थित केनरा बैंक में उसने अपने साथियों की मदद से डकैती को अंजाम दिया था। इससे पूर्व 4 अप्रैल 2016 को मैनपुरी में कचहरी रोड स्थित केनरा बैंक तथा अमरौहा में भी बैंक डकैती की वारदात को अंजाम दे चुका है। बैंक डकैती वारदातों में रैकी भी गगन द्वारा की गई थी। बैंक डकैती में मिली हिस्से की रकम में से उसने बरामद बुलट मोटरसाइकिल को खरीदने की बात भी स्वीकार की है।
     पुलिस पार्टी पर फायरिंग की रिपोर्ट एसओ जैथरा इंद्रेशपाल सिंह ने गगन सोलंकी के खिलाफ दर्ज कराई है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था। बता दें कि केनरा बैंक डकैती की घटना को 7 बदमाशों ने अंजाम दिया था। इस वारदात के दौरान बदमाशों ने 30 लाख 51 हजार 650 रुपये नकद व 1 किलो 749 ग्राम सोना व 10 किलो चांदी लूटी थी। इनमें 2 बदमाश एटा और शेष 5 बुलंदशहर, शाहजहांपुर, मुरादाबाद के थे।
रिपोर्ट- सुनील कुमार, एटा

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.