Header Ads

एटा: जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें लाभार्थी- विधायक


कम्बल वितरण कार्यक्रम में योजनाओं की दी जानकारी

1100 गरीबों को वितरित किए गए कम्बल
अलीगंज- नवीन तहसील परिसर में आयोजित कम्बल वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें। इस अवसर पर क्षेत्रभर से आए गरीब, बेसहारा 1100महिला, पुरुषों को कम्बलों का वितरण किया गया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शौचालय, स्वयं सहायता समूह आदि के चैक लाभार्थियों को दिए।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसानों, व्यापारियों के लिए तमाम योजनाएं चला रही है, इसका लाभ वह लें। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों के घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए निरूशुल्क बिजली कनेक्शन दे रही है। श्री राठौर ने जिलाधिकारी के समक्ष क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत कराया तथा क्षेत्र में बीज, कीटनाशक दवाओं के नाम पर किसानों से हो रही धोखाधड़ी से भी अवगत कराते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की मांग रखी।
सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोटी, कपड़ा और मकान देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि 2022 तक प्रत्येक परिवार में शौचालय हो तथा बेघरों के लिए मकान हो, इसके तहत निरूशुल्क शौचालय बनवाए जा रहे हैं तथा प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए धन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह पैसा आपके खाते में आएगा और किसी दलाल के चक्कर में न पड़े और अपना पैसा बैंक से निकालकर न दें।
इस अवसर पर क्षेत्रभर से चयनित किए गए 1100 गरीबों जिलाधिकारी अमित किशोर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर, विधायक सत्यपाल सिंह राठौर, सांसद मुकेश राजपूत, भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता, पूर्व चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने कम्बलों का वितरण किया तथा खाने के पैकेट दिए। इस मौके पर 20 लाभार्थियों को शौचालय निर्माण हेतु 6-6 हजार रुपए के चैक दिए गए हैं। वहीं आधा दर्जन महिलाओं को स्वयं सहायता समूह बनाने के लिए 15हजार का चैक तथा स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित हुए। कार्यक्रम स्थल पर शिक्षा, चिकित्सा सहित अन्य स्टाॅट भी लगाए गए थे, जिसमें लोगों को योजनाओं की विस्तत जानकारी दी गई।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, तहसीलदार रनवीर सिंह, सीओ अजय भदौरिया, बीडीओ भगवान सिंह, एबीएसए भारती शाक्य के अलावा भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश चन्द्र गुप्ता, जीतू राठौर, सूरज राठौर, सांसद प्रतिनिधि मुन्नालाल राजपूत, सूर्यकांत गुप्ता, चंदन गुप्ता, इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.