Header Ads

एटा: ' सिंघम' ने फिर पकड़ी 27 लाख की शराब, 2 तस्कर गिरफ्तार



279 पेटी शराब बरामद
एटा: जिले से रवानगी होने से पूर्व 'सिंघम' ने शराब तस्करों के सिंडिकेट पर शिकंजा कस दिया। गैर प्रांतीय अवैध शराब की 279 पेटी बरामद कर दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक ट्रक व एक स्विफ्ट डिजायर कार के साथ- साथ अवैध असलहा कारतूस भी मिले हैं। पकड़ी गई शराब की कीमत 27 लाख बताई गई है। एसएसपी ने 'सिंघम' को 25 हजार का इनाम दिया है।

   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया ने प्रेसवार्ता में बताया कि थानाध्यक्ष पिलुआ सुधीर कुमार सिहं मय हमराही पुलिस बल के थाना क्षेत्र में वाॅछित अपराधी/संदिग्ध वाहन आदि की चैकिगं कर रहे थे। नगरिया मोड़ पर चैकिंग के दौरान एक ट्रक व एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी सिकन्दराराऊ की ओर से आती दिखाई दीं, जिन्हें चैकिंग हेतु रुकने का इशारा किया तो उक्त दोनों गाड़ी चालक पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करते हुये एटा की ओर भागने लगे, तभी पीछे से एक अन्य कार भी सिकन्दराराऊ की ओर से आयी ओर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुये वापस सिकन्दराराऊ की ओर भाग निकली। पुलिस टीम द्वारा अपना बचाव करते हुये दोनों ओर गाड़ियों का पीछा किया गया तो एटा की ओर भागने वाले ट्रक व स्विफ्ट डिजायर कार को पूठिया तिराहे के पास जीटी रोड पर ओवरटेक कर रुकवा लिया गया तथा सिकन्दराराऊ की ओर जाने वाले कार सवार भागने में सफल रहे। ट्रक के साथ पकड़े गये अभियुक्त की जामातलाशी व नामपता पूछने पर अभियुक्त ने अपना नाम मुजाहिद पुत्र हकमुद्दीन बताया जिसके कब्जे से एक तमंचा, 1 खोखा व 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये। ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें सरसों की खल के बोरों के पीछे बने कैबिन में रखी 266 पेटी गैरप्रान्तीय अंग्रेजी शराब *Royal stag, Officer's choice blue तथा Impact* ब्राण्ड की बरामद की गयीं। स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के साथ पकड़े गये अभियुक्त की जामातलाशी व नामपता पूछने पर अभियुक्त ने अपना नाम देवेन्द्र स्वामी पुत्र टीकाराम स्वामी बताया। कार की तलाशी लेने पर उसमें 13 पेटी *Officer's choice blue* बरामद की गयीं।
    उन्होंने बताया कि बरामद शराब की अनुमानित कीमत 27 लाख रुपये है। तथा सख्ती से पूछे जाने पर अभियुक्तों ने बताया कि उनका एक गिरोह है जो हरियाणा से सस्ती दर पर शराब खरीदकर उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेेश, राजस्थान आदि आसपास के राज्यों में ऊॅचे दामों में बेचते हैं। बिन्द हमारा मुखिया है व शिवरतन के साथ हमारे पीछे ही अन्य गाड़ी से चलता है, आज भी दोनों हमारी गाड़ियों के पीछे चल रहे थे। जो आप लोगों पर फायर करते हुये भाग निकले। हम लोग पुलिस को धोखा देने के लिए ट्रक में खली की बोरियाॅ भरकर तथा अन्दर की तरफ बने कैबिन में शराब छुपाकर कन्नौज बेचने जा रहे थे। पुलिस से बचने के लिए हम फर्जी नम्बर प्लेट व ड्राइविंग लाइसेन्स का भी प्रयोग करते है। इस संबंध में अभियुक्तगण के विरूद्ध थाना पिलुआ पर अभियोग पंजीकृत होकर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा इस अवैध धन्धे में संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास जारी है।
    एसएसपी ने सराहनीय कार्य करने पर पुलिस टीम को 25000 रुपये से पुरस्कृत किया है।
*गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपता:-*
*1.* मुजाहिद पुत्र हकमुद्दीन निवासी ग्राम कचनेर थाना जी रोडा जिला भरतपुर, राजस्थान *(ट्रक चालक)*
*2.* देवेन्द्र स्वामी पुत्र टीकाराम स्वामी निवासी कस्बा व थाना धारुहेड़ा जिला रिवाड़ी, हरियाणा *(स्विफ्ट चालक)*
*प्रकाश में आये अभियुक्तों का नामपताः-*
*1-* बिन्द निवासी धारुहेड़ा जिला रिवाड़ी, हरियाणा।
*2-* शिवरतन स्वामी निवासी वेस्टेक थाना धारुहेड़ा जिला रिवाड़ी, हरियाणा।
*बरामद माल का विवरण:-*
*1-* 279 पेटी अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का *(कीमत करीब 27 लाख रूपये)*
*2-* एक ट्रक सं- यूपी 30ए 9143
*3-* एक स्विफ्ट डिजायर कार सं- एचआर 36एए 6940
*4-* एक तमंचा व 2 जिन्दा-1 खोखा कारतूस 315 बोर।
*5-* दो फर्जी नम्बर प्लेट
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.