Header Ads

एटा: पानी के टैंकर में ले जा रहे थे शराब, 'सिंघम' के हत्थे चढ़े

दस लाख रुपये की 85 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद
मुठभेड़ के बीच 3 तस्कर गिरफ्तार
सुनील कुमार
एटा: शराब तस्करों पर 'सिंघम' का चाबुक लगातार कसता जा रहा है। अब तक लगभग आधा करोड़ से अधिक रुपयों की गैर प्रांतीय शराब बरामद कर चुके 'सिंघम' ने एक बार फिर दस लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है। तस्कर पानी के टैंकर में 85 पेटी छिपा कर ले जा रहे थे। मुठभेड़ के बीच 'सिंघम' ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने 'सिंघम' को दस हजार रुपये से पुरुस्कृत किया है।

रविवार रात में थानाध्यक्ष पिलुआ सुधीर कुमार सिहं, एसएसआई अखिलेश कुमार, उपनिरीक्षक रमेश चन्द्र गौतम पुलिस बल के साथ भदवास बार्ड़र पर की चैकिगं कर रहे थे, तभी प्रभारी स्वाॅट टीम उ0नि0 शेरसिंह मय टीम के चैकिंग करते हुए वहाॅ पहुॅचे। कुछ समय बाद सिकन्द्राराऊ की ओर से एक ट्रैक्टर आता दिखायी दिया, जिसके पीछे पानी का एक टैंकर लगा था। संदिग्ध लगने पर पुलिस बल द्वारा चैकिंग हेतु रुकने का इशारा किया तो चालक ने ट्रैक्टर को भगाने का प्रयास किया साथ ही ट्रैक्टर पर बैठे अन्य दो व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी । पुलिस बल द्वारा अपना बचाव करते हुये घेराबन्दी कर मौके से तीनों अभियुक्तों को पकड़ लिया गया। जामातलाशी व मौके से एक तमंचा, एक खोखा व एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि एटा में पहले भी हरियाणा से लायी गयी शराब की कई गाड़ियाॅ पकड़ी जा चुकी हैं। इसलिए पुलिस से बचने के लिए इस पानी के टैंकर में फरीदाबाद से शराब की पेटियों को भरकर कानपुर बेचने के लिए ले जा रहे थे। कब्जे में लिये गये पानी के टैंकर को चैक किया गया तो उसमें 82 पेटी अवैध हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की बरामद की गयी। जिसमें 41 पेटी *Royal stage*, 30 *MacDowell* तथा 11 पेटी *Royal challenge* की निकली। बरामद शराब की अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख रूपये है। इस अवैध धन्धे में संलिप्त अभियुक्तगण अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रान्त से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उ0प्र0 राज्य में बेचकर उ0प्र0 सरकार के राजस्व को नुकसान पहुॅचा रहे है। 

   एएसपी संजय कुमार ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध थाना पिलुआ पर अभियोग पंजीकृत कर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा इस अवैध धन्धे में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास जारी है। उन्होंने बताया कि एसएसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार ₹ से पुरुस्कृत किया है।
*गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपता:-*
*1-* राजकुमार उर्फ राजू पुत्र चन्द्रपाल वैष्णव निवासी संजय इंक्लैव थाना सारन, फरीदाबाद, हरियाणा।
*2-* मोहित वैष्णव पुत्र न्यायचन्द्र निवासी इंक्लैव थाना सारन, फरीदाबाद, हरियाणा।
*3-* कमल शर्मा पुत्र अरविन्द शर्मा निवासी चन्दनपुर थाना राजा का रामपुर, एटा।
*बरामद माल का विवरण:-*
*1-* 82 पेटी हरियाणा मार्का शराब कीमत करीब 10 लाख रूपये।
*2-* एक ट्रैक्टर महिन्द्रा रंग लाल जिसमें लगा पानी का टैंकर।
*3-* एक तमंचा व एक जिन्दा, एक खोखा कारतूस 315 बोर।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.