Header Ads

एटा: 'सिंघम' ने फिर पकड़ी 18 लाख की शराब


लगातार कार्यवाही से तस्करों में मचा हड़कंप

एटा: शराब तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त करने में जुटे 'सिंघम' ने एक बार फिर तस्करों पर शिकंजा कसा है। 18 लाख की अवैध शराब सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से अवैध शराब की 120 पेटी सहित कैंटर व 1 स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद हुई है। एसएसपी ने 'सिंघम' को 15 हजार का इनाम दिया है।

     थानाध्यक्ष पिलुआ सुधीर कुमार सिहं 'सिंघम' पुलिस बल के थाना क्षेत्र में चैकिगं कर रहे थे। तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक कैन्टर सिकन्दराराऊ की ओर से अवैध शराब की खेप लेकर आ रहा हैं। इस सूचना पर थाना पिलुआ पुलिस द्वारा भदवास बार्डर पर आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग शुरु कर दी गयी। कुछ समय बाद सिकन्दराराऊ की ओर से  एक कैन्टर आता हुआ दिखायी दिया जिसेे पुलिस बल द्वारा घेराबन्दी कर रुकवा लिया गया। तभी एक स्विफ्ट कार कैन्टर के पीछे आती हुयी दिखायी दी। संदिग्ध लगने पर पुलिस टीम द्वारा कार को रुकने का इशारा किया गया तो कार सवार व्यक्तियों ने पुलिस बल पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। पुलिस ने घेराबन्दी कर कार सवार दो अभियुक्तों को पकड़ लिया गया। कैन्टर के साथ पकड़े गये अभियुक्त की जामातलाशी लेने व नामपता पूछने पर अभियुक्त ने अपना नाम संजीव कुमार बताया कैन्टर की तलाशी लेने पर उसमें कुछ कबाड़ और टूटे हुए सामान के अन्दर बने कैबिन में रखी 120 पेटी गैरप्रान्तीय अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। जिसमें से एक पेटी को खोलकर देखा गया तो उसमें रखी प्रत्येक बोतल पर *ROYAL STAGE* अंकित है। बरामद शराब की अनुमानित कीमत 8 लाख रुपये है। स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के साथ पकड़े गये अभियुक्तों की जामातलाशी लेने व नामपता पूछने पर अभियुक्तों द्वारा अपना नाम सचिन व गुरूपेज बताया गया, तथा उनके कब्जे से एक तमंचा, 1 खोखा व 6 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये तथा सख्ती से पूछे जाने पर अभियुक्तों ने बताया कि वे ज्यादा रूपया कमाने के लालच में शराब की तश्करी अपने साथी अनिल शर्मा के साथ मिलकर करते हैं। आज भी वे पुलिस को धोखा देने के लिए कैन्टर में कबाड़ भरकर तथा अन्दर की तरफ बने कैबिन में शराब छुपाकर कुशीनगर बेचने जा रहे थे। स्विफ्ट डिजायर गाड़ी पुलिस से निगरानी व बचाव के लिये कैन्टर के पीछे-पीछे चलती है। पुलिस से बचने के लिए हम फर्जी नम्बर प्लेट व ड्राइविंग लाइसेन्स का भी प्रयोग करते है।
   अपर पुलिस अधीक्षक अपराध ने बताया कि आरोपियों के विरूद्ध थाना पिलुआ पर अभियोग पंजीकृत होकर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा इस अवैध धन्धे में संलिप्त अभियुक्त की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास जारी है।
  उन्होंने बताया कि एसएसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार का इनाम दिया है।

*अभियुक्तों का नामपता:-*
1- संदीप कुमार पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी टुड़ला थाना पंजोखरा जिला अंम्बाला हरियाणा। (गिरफ्तार)
2- सचिन पुत्र नरेश शर्मा निवासी बल्देव नगर थाना बल्देव नगर जिला अंम्बाला हरियाणा। (गिरफ्तार)
3- गुरूपेज पुत्र कुलदीप सिंह निवासी खण्ड़ला थाना गगौजी जिला सहारनपुर। (गिरफ्तार)
*प्रकाश में आये अभियुक्त का नामपताः-*
1- अनिल शर्मा निवासी मेरठ।
*बरामद माल का विवरण:-*
1- 120 पेटी अंग्रेजी शराब पंजाब प्रान्त, कीमत करीब 8 लाख रूपये।
2- एक कैण्टर नम्बर एचआर 65, 7424।
3- एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी  नम्बर एचआर 37 ड़ी 5740।
4- एक तमंचा व 6 जिन्दा-1 खोखा कारतूस 315 बोर।
5- एक फर्जी नम्बर प्लेट व ड्राइविंग लाइसेन्स।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.