Header Ads

एटा: सीएम ऑफिस से खारिज हुई आरएम की जांच रिपोर्ट

15 दिन में पुनः जांचकर मांगी आख्या
आरएम ने सिक्का न लेने वाले परिचालक पर नहीं की थी कोई कार्यवाही
एटा- यात्रियों से सिक्के न लेकर अभद्र व्यवहार करने वाले परिचालक के खिलाफ क्षेत्रीय प्रबंधक ने कोई कार्यवाही नहीं की। शिकायत पर गोलमोल जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी। आरटीआई एक्टविस्ट की आपत्ति के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने आरएम की जांच रिपोर्ट खारिज कर दी। पुनः जांचकर 15 दिवस में एमडी से जांच रिपोर्ट तलब की है। सीएम ऑफिस की सख्ती के बाद महकमे में खलबली मच गई है।

      कस्बा जैथरा के आरटीआई एक्टविस्ट सुनील कुमार ने परिवहन निगम के एमडी और प्रमुख सचिव से एटा डिपो की बस संख्या  यूपी 81 एएफ 2534 के परिचालक की शिकायत की थी। परिचालक यात्रियों से खुले सिक्के न लेकर उनके साथ अभद्रता कर रहा था। जबकि भारतीय रिजर्व बैंक एवं विभाग ने सिक्कों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। परिचालक द्वारा सिक्के न लेने एवं अभद्र व्यवहार करने की शिकायत आरटीआई एक्टविस्ट ने तत्समय ही फोन से एआरएम से की। एआरएम ने उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।
     शासन ने  शिकायत को गंभीरता से लेते हुए परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को परिचालक पर कार्यवाही के आदेश दिए थे। एमडी ने क्षेत्रीय प्रबंधक,अलीगढ़ को जांच सौंपते हुए कार्यवाही रिपोर्ट तलब की। आरएम ने जांच के नाम पर औपचारिकता निभाते हुए परिचालक को सिक्के लेने के निर्देश जारी कर शिकायत को निस्तारित करने की रिपोर्ट शासन को भेज दी। यात्रियों से अभद्रता करने, सिक्का न लेकर भारतीय मुद्रा का अपमान करने आदि आरोपों को लेकर परिचालक के विरूद्ध कोई विभागीय दंडात्मक कार्यवाही नहीं की। आरटीआई एक्टविस्ट ने शासन को प्रेषित आरएम की रिपोर्ट पर आपत्ति लगा दी। आपत्ति को स्वीकार कर मुख्यमंत्री कार्यालय ने आरएम की रिपोर्ट खारिज कर एमडी को प्रकरण की पुनः जांच कराकर 15 दिवस में आख्या प्रेषित करने के आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि प्रकरण को गंभीरता से लिया जाए।
रिपोर्ट- सुनील कुमार

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.