Header Ads

एटा: भ्रष्टाचार में फंसे अलीगंज के तत्कालीन सीओ, नोटिस जारी

डीजीपी ने तत्कालीन एसपी लोक शिकायत को सौंपी थी जांच
एटा- अलीगंज के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी भ्रष्टाचार के मामले में फंस गए हैं। डीजीपी ने मुख्यालय पर जांच कराने के बाद नोटिस जारी कर सीओ से जवाब मांगा है। 
    तत्कालीन सीओ आशाराम अहिरवार पर एक मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट को दरकिनार कर झूठे तथ्यों के आधार पर चार्जशीट लगाने का आरोप है। डीजीपी को सौंपे प्रार्थना पत्र में थानाक्षेत्र जैथरा के ग्राम रौरी की पीड़िता मुन्नी देवी ने बताया कि उसकी पुत्रवधू की क्षय रोग से मृत्यु हो गई थी, परन्तु पुत्रवधू के पिता ने उसके दो बेटों सहित अन्य लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया था। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्षय रोग से मृत्यु होने की पुष्टि हुई थी। आरोप है कि तत्कालीन सीओ ने झूठा मुकदमा खत्म करने के लिए ढाई लाख रुपयों की मांग की। जिस पर पीड़िता ने अपने जेवर आदि बेचकर सीओ को डेढ़ लाख रुपये दे दिए, परन्तु सीओ ने रूपये लेने के बाद भी मुकदमे में चार्जशीट लगा दी। जबकि पुनः जांच में मुकदमा झूठा पाया गया। पीड़िता ने जब सीओ से रुपयों की मांग की, तो सीओ उसे आज-कल की कहकर टरकाते रहे। पीड़िता के बड़े बेटे ने भी सीओ को कई बार फोन किया, परन्तु सीओ हर बार वादा करते रहे। सीओ ने जब रूपये नहीं दिए, तो पीड़िता ने डीजीपी से शिकायत कर दी। साक्ष्य के रूप में सीओ से वार्ता की सीडी संलग्न की। डीजीपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच मुख्यालय के तत्कालीन एसपी लोक शिकायत राकेश शंकर को सौंप दी। एसपी ने सीडी की वार्ता को सुनने व तथ्यों को जांच पड़ताल के बाद अपनी जांच रिपोर्ट आईजी लोक शिकायत,डीजीपी मुख्यालय को सौंप दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीजीपी ने नोटिस जारी कर तत्कालीन सीओ से जवाब मांगा है। डीजीपी की कार्यवाही से हड़कम्प की स्थिति हैं। सूत्रों का कहना कि सीओ मामले के फैसले की पैरवी में जुटे हैं।
क्या है मामला
---------------------
जैथरा थानाक्षेत्र के ग्राम रौरी निवासी मुन्नी देवी के छोटे बेटे शरद कुमार की पत्नी डौली की 10 अप्रैल, 2016 को मौत हो गई थी। डौली के पिता सुधीर कुमार ने थाना जैथरा में दामाद शरद कुमार सहित अन्य परिजनों के विरूद्ध दहेज हत्या में मुकदमा दर्ज कराया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में टीबी से मौत होने की पुष्टि हुई थी। फिर भी सीओ ने मुकदमे में चार्जशीट दाखिल कर दी थी।
रिपोर्ट- सुनील कुमार, Shine News

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.