Header Ads

एटा में पहुँचे देश भर के किन्नरो ने ढोल नगाड़े के साथ झूमते गाते निकाला जुलूस

एटा-
ढोल नगाड़ों की गूंज, हाथ में पूजा की थालियां और खुशी से थिरकते कदम। देश और समाज के लिए खुशहाली की दुआ मांगने के लिए किन्नर झूमते गाते निकले, तो हर कोई देखता रह गया है। पथवारी गेस्ट हाउस में चल रहे अखिल भारतीय किन्नर सम्मेलन के तहत निकाली गई शोभायात्रा में किन्नरों ने जमकर धूम मचाई। किन्नरों ने मंदिर-मंदिर जाकर घंटे चढ़ाए और बच्चों के लिए दुआ की। साथ ही गुरू राधारानी की हत्या के बाद गीता नायक को क्षेत्र की कमान सौंपी गईं।
सम्मेलन के दौरान सुबह पथवारी गेस्ट हाउस से जुलूस निकाला गया।
सम्मेलन की अध्यक्ष पूजा नायक ने बताया कि सम्मेलन के दौरान घंटा चढ़ाने की रस्म की जाती है। इसमें सभी किन्नर बच्चों की सलामती और देशवासियों की खुशहाली की दुआएं मांगते हैं।
दोपहर को सम्मेलन में किन्नरों की पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें सर्वसंमत्ति से गुरू राधारानी की हत्या के बाद गीता नायक को कमान सौंपी गई। पंचायत ने फैसला सुनाया कि नगर के चार हलकों में प्रीति, नूरजहां, अंगूरी और गीता नायक अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभालेगी। इनके साथ ही गीता नायक के निर्देश पर सभी किन्नर अपने क्षेत्र को संभालेंगे। किन्नर समाज ने गीता नायक को गुरू बनाकर उनका सम्मान किया। शाम को सम्मेलन में डीजे पर किन्नरों के कदम जमकर थिरके। इस दौरान भंडारे में किन्नरों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में उत्तराखंड, मालवा, मध्यप्रदेश के साथ-साथ प्रदेश भर से आए सैकड़ों किन्नरों ने हिस्सा लिया।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.