Header Ads

एटा में प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने बताईं प्रदेश सरकार की 100 दिन की उपलब्धियां

एटा-
प्रदेश के राज्य मंत्री खाद्य एवं रसद, नागरिक आपूर्ति, किराया नियंत्रण, उपभोक्ता संरक्षण, बाट-माॅप, औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश एवं जनपद प्रभारी मंत्री श्री अतुल गर्ग ने जीएसटी सेमीनार के दौरान प्रदेश सरकार की 100 की उपलब्धियों, नीतियों, योजनाओं, विकास कार्यक्रमों आदि के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजनमानस के हित को ध्यान में रखते हुए ही कार्य कर रही है। सरकार ने गेहूं खरीद के रास्ते खोलते हुए सिर्फ एक माह में समर्थन मूल्य 1625 रूपये प्रति कुण्टल की दर से किसानों को उपज का सीधे उनके खाते में भुगतान किया गया। पीडीएस व्यवस्था को भी दुरूस्त किया गया है, फर्जी राशन कार्ड निरस्त किये जा रहे हैं वहीं प्रत्येक पात्र का राशन कार्ड बनाये जाने का कार्य प्रगति पर है।
       प्रभारी मंत्री ने बताया कि खाद्यान्न वितरण प्रणाली के तहत सभी को राशन मुहैया कराने जाने हेतु सरकार प्रयासरत है। इस दिशा में 8 लाख से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड निरस्त किये गये, वर्तमान सरकार ने घोषणा पत्र के अनुरूप एण्टी रोमियो दल का गठन किया जिससे हमारी छात्राएं बिना किसी डर भय के शिक्षा गृहण करने हेतु घर से बाहर निकल सकती हैं। अवैध बूचड़खानों को बंद कराया गया है। घटतौली पर पूर्ण विराम लगाये जाने के लिए क्रान्तिकारी कदम उठाते हुए पेट्रोलपम्पों की सघन जांच कराई गई है। वर्तमान सरकार का गठन होने से पूर्व प्रदेश की सड़कों का वह हाल था कि कहीं पर भी सड़क नजर नहीं आती थी। निर्धारित समय सीमा निश्चित करते हुए सड़कों को गड्डा मुक्त किया जा रहा है। गांव देहात के निवासियों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए 25 हजार चिकित्सकों की भर्ती जल्द ही की जायेगी। गंगा सफाई, पूर्वांचल एक्सप्रेस का कार्य प्रगति पर है, वहीं 30 हजार करोड़ की ऋण माफी की सब्सिडी देते हुए किसानों को राहत प्रदान की गई है।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.