Header Ads

योगी महनत के साथ यूपी की बीमारियों को दूर कर रहे है-प्रधानमंत्री

लखनऊ-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय में किया सम्बोधित। कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी की बीमारियों को ठीक करने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे है।
आज मुझे इस टेक्नीकल यूनिवर्स‌िटी के कैंपस के लोकार्पण का अवसर मिला है। डॉ अब्दुल कलाम से इसका नाम जुड़ा है। तकनीकि जगत के ल‌िए उनसे बड़ा कोई नाम नही हो सकता।
यूपी सरकार विकास के रास्ते पर। योगी आदित्यनाथ अवरोधों को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। योगी मेहनत के साथ यूपी की बीमारियां दूर कर रहे हैं।
वैज्ञानिक एक दवा खोजते हैं तब तक दूसरा रोग पैदा हो जाता है। वैज्ञानिक मानवता के ल‌िए अपनी जिंदगी लैब में खपा रहे हैं। मोदी ने कहा मेक इन इंडिया युवाओं को मौका देने के लिए है। शिक्षा के क्षेत्र में यूपी सरकार काफी काम कर रही है। राज्यपाल राम नाईक जी, प्रदेश के विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं कैसे समय पर हों, दीक्षांत समारोह समय पर हों इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं और अब प्रदेश में योगी सरकार आने से उनको काम करने में सुविधा हो रही है।
दुनिया में पहले प्रयास में कोई भी देश मार्श पर नहीं पहुंचा लेकिन भारत ने ऐसा कर दिखाया। अगर आप लखनऊ में एक किलोमीटर ऑटो से जाएं तो दस रुपये किराया तो देना ही पड़ता है लेकिन वैज्ञानिकों के प्रयास के कारण मार्श मिशन में प्रतिकिलोमीटर मात्र सात रुपये का ही खर्च आया है
सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में एकेटीयू के योगदान की चर्चा की। वहीं, पीएम ने एकेटीयू के नए कैंपस का उद्धाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि एकेटीयू के नये परिसर का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों होना गर्व की बात है। उन्होंने एकेटीयू में छात्रों के लिए किए जा रहे कार्यों को गिनाया।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार सुबह पीएम रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग कार्यक्रम में शामिल होंगे और इसके बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.