Header Ads

एटा में 17 जून से बिना हैल्मेट नहीं मिलेगा पेट्रोल सर्राफा दुकानों, पेट्रोल पम्पों पर लगाये जायेंगे सीसीटीवी कैमरे-डीएम

एटा। डीएम अमित किशोर की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी सर्राफा व्यवसाईयों, पेट्रोलपम्प स्वामियों की बैठक का आयोजन किया गया। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ-साथ अपराधों पर नियंत्रण रखना बहुत आवश्यक है। इसके लिए जनपद के सभी व्यापारियों का सहयोग भी अपेक्षित होना चाहिए, जिला प्रशासन की मदद से ही हर समस्या से निजात मिल सकेगी। डीएम ने कहा कि ईट्रांजक्शन पर जोर दें, डीजल पेट्रोल हेतु आगामी समय में स्मार्ट कार्ड का प्रयोग किया जायेगा जिससे किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। सर्राफा व्यवसाईयों की मांग पर डीएम ने सांय 6 बजे से 8 बजे तक पुलिस फोर्स मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने आगामी 21 जून को सम्पूर्ण विश्व भर में आयोजित होने वाले योग दिवस पर सर्राफा व्यवसाईयांे से सहयोग करने की अपील की।
           *डीएम अमित किशोर* ने कहा कि जनपद के सभी पेट्रोल पम्पों पर आगामी 17 जून के बाद बिना हैल्मेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा, उन्होंने सभी से अपील की कि वाहन चलाते समय हैल्मेट का प्रयोग अवश्य करें। सर्राफा व्यवसाईयों, पेट्रोलपम्प मालिकों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों पर पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें, जिससे अपराधियों को चिन्हित किया जा सके। कैमरे की डायरेक्शन दुकान के बाहर, एप्रोच रोड पर अवश्य होनी चाहिए। पेट्रोल पम्पों पर फ्लैक्स बोर्ड भी लगवाये जायें, साथ ही आमजनमानस को यातायात के बारे में जागरूक भी किया जाये। व्यापारियों द्वारा की गई जीटी रोड से कलैक्ट्रेट तक सड़क के दोनों ओर इण्टरलाॅकिंग की मांग पर डीएम ने शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डीएम ने यह भी कि व्यापारियों की सुरक्षा हेतु पुलिस टीम द्वारा भी पूर्ण सहयोग किया जायेगा, मोबाइल में रहेगी पुलिस जिससे कोई समस्या न हो।
          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चैरसिया ने व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि व्यापारियों की पूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की है, व्यापारियांे द्वारा अधिक कैश जमा करने की सूचना पुलिस को दी जाये जिससे उन्हें फोर्स मुहैया कराई जा सके। एटा शहर, अलीगंज, मारहरा, जलेसर के व्यापारियों द्वारा सुरक्षा की मांग गई, साथ ही अनुरोध किया गया कि छापेमारी के दौरान व्यापारियों का उत्पीड़न न किया जाये। आगामी 15 जून के बाद मूल्य वैरियेशन होने के उपरान्त पेट्रोलपम्प के आसपास डायल यूपी 100 की गाड़ियां भी मौजूद रहेंगी।
            एडीएम प्रशासन सतीश पाल ने कहा कि सभी पेट्रोलपम्पों पर अवस्थापना सुविधाएं पूर्ण की जाये।
           इस अवसर पर एएसपी क्राइम, एएसपी, सभी सीओ, व्यापार मण्डल के प्रदीप गुप्ता, प्रमोद गुप्ता सहित भारी संख्या में सर्राफा व्यवसाई, सभी पेट्रोलपम्प संचालक आदि मौजूद थे।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.