Header Ads

एटा नगर पालिका अध्यक्ष राकेश गांधी पर करोड़ो डकारने का आरोप,डीएम के आग्रह पर इलाहाबाद से पहुँची ऑडिट टीम

एटा-
नगर पालिका परिषद अध्यक्ष राकेश गांधी पर सभासदों द्वारा लगाए गए घपलों के आरोपों को लेकर जांच आज दूसरे दिन भी जारी रही। दिन भर जांच टीम पालिका के दफ्तर में डेरा डाले रही। टीम ने तमाम दस्तावेज खंगाले और अधिशासी अधिकारी और एकाउंटेंट से पूछताछ भी की।
एडीशनल डाइरेक्टर स्थानीय निकाय ऑडिट के नेतृत्व में जांच टीम आज ही पालिका के दफ्तर में पहुंच गई। पालिका कर्मी बीते बुधवार को अटकलें लगा रहे थे कि जांच एक ही दिन में हो जाएगी लेकिन दूसरे दिन जब टीम पहुंचीं तो अटकलें बेदम साबित हुईं। टीम के सदस्यों ने बारीकी से अभिलेखों को खंगालना शुरू किया और एक-एक मद पर हुए खर्च का हिसाब किताब देखा तथा संबंधित कर्मचारियों से जानकारी ली।
इस दौरान नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संतराम सरोज भी मौजूद रहे। दूसरी तरफ पालिका में शिकायत करने वाले सभासदों का जमावड़ा दिनभर लगा रहा। जांच में क्या निकला यह अभी साफ नहीं है, लेकिन इतना जरूर बताया जा रहा है कि जांच टीम ने अभिलेखों में दर्ज कुछ मामलों के लेखा-जोखा पर आपत्ति जताई। इस टीम ने पहले ही साफ कर दिया है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक यह टीम एटा में ही डेरा डाले रहेगी। यह टीम अपनी *रिपोर्ट निदेशक स्थानीय निकाय* ऑडिट को सौंपेगी।
सभासदों ने कई बिंदुओं को लेकर शिकायत की थी कि बीते 5 वर्षों में गबन और विकास कार्यों में घपला हुआ है। इस शिकायत को लेकर सभासदों और पालिकाध्यक्ष राकेश गांधी के बीच खींचतान भी चल रही है। यह खींचतान तब और ज्यादा बढ़ गई जब हाल ही में हुई बोर्ड की बैठक का कई सभासदों ने बहिष्कार कर दिया था। वहीं दूसरी तरफ पालिकाध्यक्ष अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बता रहे हैं। उनका कहना है कि उनके खिलाफ राजनैतिक साजिश रची गई है।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.