Header Ads

पैरा मिलिट्री फोर्स की कड़ी चैकसी के बीच होगी मतगणना,अनाधिकृत व्यक्ति नहीं कर सकेगा प्रवेश,सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराई जायेगी सम्पूर्ण मतगणना

स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, सकुशल मतगणना के लिए चाक चैबंद व्यवस्था
एजेंट एक बार गैलरी से बाहर गया तो दोबारा नहीं कर सकेगा प्रवेश
विजय जुलूस निकालने पर होगी कड़ी कार्यवाही-डीएम विजय किरन आनन्द
एटा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनन्द ने कहा कि जनपद की चारों विधानसभा क्षेत्रो 103 अलीगंज, 104 एटा, 105 मारहरा, 106 जलेसर में 11 फरवरी को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से हुए मतदान की मतगणना 11 मार्च को प्रातः 8 बजे से पोस्टर बैलेट एवं 8ः30 बजे से ईवीएम के मतों की गणना कृषि उत्पादन मण्डी समिति एटा पर पैरा मिलिट्री फोर्स एवं अन्य पुलिसबलों की कड़ी चैकसी के बीच कराई जायेगी। मतगणना केन्द्र पर प्रवेश हेतु पास जारी किये गये हैं, बिना पास कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही समस्त मतगणना केन्द्र स्ट्रांगरूम, स्ट्रांग रूम खोलने, मशीन ले जाने, मशीन खोलने, मतगणना के बाद सील करने, स्ट्रांगरूम तक ले जाने, स्ट्रांग रूम में रखने, मतगणना स्थल पर उपस्थित प्रत्याशियों, मतगणना अभिकर्ताओं आदि सभी की सघन वीडियोग्राफी होगी, साथ ही मतगणना की वीडियोग्राफी की सीडी पूर्णतः सुरक्षित रखी जायेगी, सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जा रहे हैं, जो हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखेंगे। मतगणना के उपरान्त आरओ का निर्णय ही अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
          जिला मजिस्ट्रेट विजय किरन आनन्द सोमवार को अपरान्ह में कलैक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों को आवश्यक दिशा निर्देश रहे थे। उन्होंने कहा कि अलीगंज में 27 राउण्ड, एटा में 25, जलेसर में 23 एवं मारहरा में 24 राउण्ड के तहत मतगणना होगी। जिस प्रकार से मतदान प्रक्रिया में सभी प्रत्याशियों ने सहयोग दिया हैद्व उसी प्रकार मतगणना प्रक्रिया में भी अपना सहयोग प्रदान करें। मतगणना स्थल पर प्रवेश हेतु सभी मतगणनाकर्मियों, प्रत्याशियों, अभिकर्ताओं, प्रेस प्रतिनिधियों को फोटोयुक्त पास जारी किये गये हैं, बिना फोटोयुक्त पास के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा। जिस व्यक्ति को जिस स्थान के लिए पास दिया गया हैं, उसके अलावा अन्य स्थान पर नहीं जा आ सकेगा। मतगणना स्थल पर कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन, कैमरा, लाईटर, माचिस, पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, आदि लेकर नहीं जायेगा। वैरियर्स पर सघन तलाशी की जायेगी, मतगणना के दौरान प्रत्येक चक्र के परिणाम की लाउडस्पीकर पर घोषणा होगी, काफी दूर दूर तक लाउडस्पीकर लगाये गये हैं, जिससे मतगणना स्थल पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठी न हो। कोई प्रत्याशी अथवा समर्थक विजय जुलूस नहीं निकालेगा, कोई नारेबाजी नहीं करेगा, कहीं पर 5 व्यक्तियों से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे, कोई भी शस्त्र, धारदार हथियार, लाठी, डण्डा आदि लेकर नहीं चलेगा। जनपद में धारा 144 लागू है, सभी को इसका अनुपालन करना आवश्यक है, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
          जिला मजिस्ट्रेट विजय किरन आनन्द ने कहा कि मतगणना स्थल मण्डी समिति परिसर में पेयजल की व्यवस्था की गयी है। किसी भी प्रकार का खाद्य पदार्थ ले जाना वर्जित है, मात्र खाद्य पदार्थ ले जाने हेतु पासधारक व्यक्ति ही चैकिंग के उपरान्त लंच पैकेट परिसर में ले जा सकेगा। शिष्टिता एवं शालीनता का परिचय देते हुए शांति बनाये रखें, यदि कोई समस्या हो तो उससे आरओ को अवगत करायें। मतगणना पण्डाल में लगाये गये बैरीकेटिंग को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास न करें, अन्यथा इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए तदनुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। किसी भी प्रत्याशी विशेष के पक्ष में नारेबाजी न करें, अपना पण्डाल छोड़कर दूसरे पण्डाल में न जायें, अपनी टेबिल छोड़कर दूसरी टेबिल पर न जायें। मतगणना केन्द्र पर स्थापित की गई गैलरी से मतगणना ऐजेंट बाहर नहीं जा सकेगा, यदि एक बार बाहर गया तो दोबारा प्रवेश नहीं कर सकेगा। सभी प्रत्याशी आरओ टेबिल के पास बैठेंगे। सभी प्रत्याशी अपने समर्थकों को सूचित कर दें कि किसी भी प्रकार की हुड़दंग आदि बर्दाश्त नहीं होगा, जीत-हार की परिस्थिति में कानून व्यवस्था किसी भी दशा में बिगड़ने नहीं दी जायेगी।
        एडीएम प्रशासन सतीश पाल एवं एएसपी विसर्जन सिंह यादव ने बताया कि मतगणना स्थल मण्डी समिति परिसर में किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाना वर्जित है, अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही की जायेगी और यदि वह मतगणना ऐजेंट है तो उसका पास निरस्त किया जायेगा। मतगणना स्थल मण्डी समिति परिसर में ड्यूटी पर तैनात किसी भी पुलिसकर्मी से चैकिंग, फिक्सिंग के दौरान कोई वाद विवाद न करें और उसे अपनी ड्यूटी भली प्रकार करने में सहयोग करें। मण्डी समिति परिसर में भारी फोर्स की व्यवस्था की गयी है, अलीगंज रोड स्थित मण्डी समिति के गेट से सभी प्रत्याशी, ऐजेंट प्रवेश करेंगे।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.