Header Ads

एटा मे नोटवन्दी के कारण ससुरालीजनो ने की बहु की हत्या,नोटबन्दी के कारण नही देपाए दहेज़ तो हत्या कर लटकाया शव

एटा-
कोतवाली नगर क्षेत्र में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला। सूचना पर गई पुलिस ने शव को नीचे उतारा और कानूनी कार्रवाई की। इस दौरान मायका पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगया। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पांच ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है, घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।
शहर के पीपल अड्डा निवासी नरेन्द्र सिंह की पत्नी नीलम का शव शुक्रवार को मकान के अंदर फांसी पर लटकता मिला। यह देख ससुराल पक्ष में हड़कंप मच गया। खबर सुन नाते दिश्तेदार भी आ गये। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीए भी एकत्रित हो गये और मैनपुरी जनपद से मायके वाले भी आ गये, जिन्होंने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये इलाका पुलिस को इत्तला दी।
दो लाख दहेज की कर रहे थे मांग
×
वहीं जनपद मैनपुरी के विछवां थानान्तर्गत ग्राम संतोषपुर निवासी मृतका के पिता रामस्वरूप ने अपनी 22 वर्षीय बेटी नीलम की शादी 17 जनवरी, 2017 को कोतवाली नगर के पीपल अड्डा निवासी रामवीर सिंह के पुत्र नरेन्द्र सिंह के साथ की थी। विवाहोपरांत दिये गये दानदहेज से वर पक्ष संतुष्ट नहीं हुआ। चूंकि शादी 15 लाख रुपए में तय हुई थी, दो लाख रुपए नोटबंदी के कारण नहीं दे सके। ससुरालीजन दो लाख रुपए की खातिर आये दिन नीलम का शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे। यह जानकारी नीलम कई बार मायके वालों को दे चुकी थी।
सुसरालीजनों के खिलाफ एफआईआर
रामस्वरूप का आरोप है कि दो लाख की मांग पूरी न होने पर नीलम के पति, नरेन्द्र, ससुर राजवीर सिंह, सास सूरजमुखी, विवाहित ननद चांदनी व चांदनी के पति भूपेन्द्र ने हत्या की है। जुर्म की घटना में मोड़ देने के उद्देश्य से शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। जब लोगों द्वारा शव लटका देखा गया तो नीलम के बहनोई गजराज सिंह ने मायके वालों को सूचना दी। खबर सुन मायके वाले नीलम की ससुराल पहुंच गये। तभी आरोपी ससुरालीजन फरार हो गये। खबर सुन कोतवाली नगर पुलिस एवं क्षेत्राधिकारी पहुंच गये। पुलिस ने शव को कब्जे में करने के पश्चात पंचनामा की औपचारिकता पूर्ण करते हुये पोस्टमार्टम गृह भेज दिया गया।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.