Header Ads

एटा संवेदनशील बूथों पर लगेगी भारी मात्रा में सेन्ट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स,बीएलओ मतदाता पर्ची शतप्रतिशत वितरण सुनिश्चित कराये-डीएम

जनपद में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण मतदान हेतु सभी प्रत्याशी अपना बहुमूल्य योगदान दें
मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर मिलेगी मतदाता केन्द्र की सुविधा
एटा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनन्द ने मतदेय स्थलों के संभाजन के संबंध में जनपद की चारों विधानसभा 103 अलीगंज, 104 एटा, 105 मारहरा, 106 जलेसर क्षेत्र के प्रत्याशियों के साथ एक आवश्यक बैठक की। डीएम ने कहा कि प्रजातंत्र जीवत रहना ही हमारा लक्ष्य एवं प्रत्याशियों द्वारा की गई शिकायतों का निस्तारण हमारा अहम दायित्व है। डीएम ने बैठक में मौजूद प्रत्याशियों को आस्वस्त किया कि 11 फरवरी को जनपद में होने वाले मतदान हेतु तैनात की गई पोलिंग पार्टियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जायेगी। सभी मतदान कार्मिकांें को 5, 6 एवं 7 फरवरी को द्वितीय प्रशिक्षण भी दिया जायेगा, जिससे निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि ईवीएम की जानकारी हेतु मतदाता संकल्प यात्रा के माध्यम से पांच टीमों को रवाना किया गया, जो क्षेत्र भ्रमण कर वोटर्स को ईवीएम एवं मतदान हेतु विशेष जानकारी उपलब्ध करायेंगी।
           डीएम विजय किरन आनन्द ने कहा कि बीएलओ द्वारा शतप्रतिशत मतदाता पर्ची का वितरण सुनिश्चित कराया जा रहा है, घर-घर जाकर बीएलओ द्वारा स्वयं मतदाताओं से समन्वय कर वोटर स्लिप बंटनी है, साथ ही वोटर्स से अधिक से अधिक मतदान करने हेतु भी प्रेरित किये जाने की कार्यवाही भी जारी है, वोटर स्लिप के साथ-साथ वोटर गाईड भी मतदाताओं तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। डीएम बैठक में मौजूद प्रत्याशियों से कहा कि यदि किसी बीएलओ द्वारा मतदाता पर्ची वितरण में किसी भी प्रकार की शिथिलता बरती जा रही है तो उसके संबंध में शिकायत दर्ज करायें, निश्चित रूप से संबंधित बीएलओ के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी, किन्तु बीएलओ के कायों में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं की जायेगा। यदि किसी प्रत्याशी द्वारा वोटर स्लिप वितरण के संबंध में बीएलओ को डराया, धमकाया गया तो प्रत्याशियों को भी नहीं वख्शा जायेगा।
           डीएम ने जानकारी दी कि इस बार मतदान केन्द्र पर 11 फरवरी को मतदाता सुविधा केन्द्र भी स्थापित किया जा रहा है, जिससे वोटर्स को वोट डालने में किसी दिक्कत न हो। डीएम ने कहा कि जिन मतदाताओं के पास एपिक कार्ड नहीं हैं, वे आयोग द्वारा निर्धारित 12 विकल्प पत्रों में से कोई एक प्रस्तुत कर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 150 से अधिक टीमें वीडियो कैमरा के साथ घूम रही हैं, प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है, व्यय का लेखा जोखा रखने में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में तैनात किये गये प्रेक्षकगणों के निर्देश पर पोलिंग बूथों पर माइक्रो प्रेक्षकों की भी तैनाती गई है, साथ ही पोलिंग स्टेशनों की बेबकास्टिंग भी कराई जायेगी।
     डीएम विजय किरन आनन्द ने कहा कि बूथ हटाये जाने के प्रस्ताव पर प्रत्याशियों के साथ चर्चा भी की।
          उन्होंने कहा कि जनपद के 50 से अधिक बूथों को चिन्हित कर स्वतंत्र टीम से जांच कराई जा रही है, साथ ही मेरे द्वारा अलीगंज के 10 बूथों के स्थान परिवर्तित करने की रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को प्रेषित की जा रही है, अलीगंज विधानसभा से सपा प्रत्याशी प्रतिनिधि, एटा सदर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी एवं अन्य द्वारा की गई आपत्तियों को भी डीएम ने गंभीरता से लेते हुए अतिशीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। डीएम ने सभी प्रत्याशियों को आस्वासन दिया कि मतदाताओं के हित को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने ने सभी प्रत्याशियों से आदर्श चुनाव आचार संहिता के का शतप्रतिशत अनुपालन करने की अपील की।
         103 अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक गोपालचन्द्र डाड ने कहा कि वोटर स्लिप शतप्रतिशत बंटनी चाहिए, साथ ही सभी प्रत्याशी अपने ऐजेंटों को निर्देशित कर दे कि एजेंट द्वारा वोटर्स के प्रवेश, निकासी के अलावा मतदान में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। एजेंटों द्वारा पोलिंग स्टेशन पर किसी भी प्रकार की गडबड़ी करने पर सख्त कार्यवाही होगी।
        105 मारहरा विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक हिमांशु ज्योति चैधरी ने कहा कि बूथ पर बीएलओ के नम्बर चस्पा करा दिये जायें, साथ ही बीएलओ द्वारा अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन किया जाये, यदि कोई बीएलओ कार्य में शिथिलता बरत रहा है या वोटर स्लिप बांटने में लापरवाही कर रहा है, तो उसकी शिकायत संबंधित आरओ से अवश्य की जाये।
          बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व महेश चन्द्र शर्मा, आरओ रवीप्रकाश श्रीवास्तव, संजीव कुमार, मोहन सिंह, राजपाल सिंह, एडीईओ राजेन्द्र भारती, सतेन्द्र पचैरी, मनोज शर्मा सहित चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी, समर्थक आदि मौजूद थे।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.