Header Ads

एटा मे कोई भी अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति नहीं बन सकेगा मतगणना एजेंट,मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष,शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में सभी करें सहयोग

डीएम ने मण्डी समिति पहुंचकर लिया मतगणना व्यवस्थाओं का जायजा

मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में सभी करें सहयोग

एटा। डीएम विजय किरन आनन्द ने कहा कि जनपद की चारों विधानसभा क्षेत्र 103 अलीगंज, 104 एटा, 105 मारहरा, 106 जलेसर सुरक्षित हेतु मतदान 11 फरवरी को सकुशल सम्पन्न हो चुका है, अब चारों विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान के बाद मतगणना 11 मार्च को होनी है, इस हेतु सभी आवश्यक व्यव्स्थाएं पहले से ही पूर्ण कर ली जायें, किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मतगणना कार्मिकोें को गहनता से प्रशिक्षण दिया जाये, जिससे मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो, सम्पूर्ण मतगणना कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराई जायेगी।
            डीएम ने सभी रिटर्निंग आफीसर को निर्देश दिये कि निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों से मतगणना एजेंटों की सूची प्राप्त कर लें, तदोपरान्त सूची का सत्यापन कर लिया जाये, कोई भी अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति मतगणना एजेंट नहीं बन सकेगा। मीडिया कक्ष, प्रेक्षक कक्ष आदि भी बनाया जायेगा।

          डीएम विजय किरन आनन्द ने मंगलवार की प्रातः मण्डी समिति पहुंचकर मतगणना व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उपजिला निर्वाचन अधिकारी महेश चन्द्र शर्मा को निर्देश दिये कि निर्वाचन लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों के साथ एक आवश्यक बैठक कर ली जाये, बैठक के दौरान उन्हें मतगणना के संबंध में पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाये। मतगणना के दौरान उपस्थित मतगणना एजेंटों, प्रत्याशियों, प्रत्याशियों के एजेंटों आदि सभी को पास जारी किये जायेंगे। भारी मात्रा में इस बार फोर्स की तैनाती की जा रही है, चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही पीएसी एवं पुलिस बल तैनात किया जायेगा। मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई जायेगी, कोई भी वाहन अन्दर प्रवेश नहीं करेगा। मतगणना स्थल पर पानी, शौचालय, साफ सफाई, विद्युत आदि सभी व्यवस्थाएं पहले से ही पूर्ण कर ली जायें, साथ ही पीडब्लूडी द्वारा सघन एवं मजबूत बैरीकेटिंग की जाये। आरओ टेबिल के पास पर्यवेक्षक रहेंगे, कम्प्यूटर, इण्टरनेट आदि की भी व्यवस्था की जाये, डिस्प्ले बोर्ड भी लगाये जायेंगे।

          डीएम विजय किरन आनन्द ने कहा कि राउण्ड वाइज रिजल्ट सुनाया जायेगा, इसमें किसी भी प्रकार की गलती नहीं होनी चाहिए, एक-एक वोट अतिमहत्वपूर्ण है। दो टेबिल पर एक सब इंस्पेक्टर रहेगा, साथ ही आरओ के साथ भी पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात किया जायेगा। आरओ टेबिल के पास कैंडिडेट रहेंगे। मतगणना स्थल पर सभी के खानपान की व्यवस्था जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा की जायेगी। उन्होंने आरओ को निर्देश दिये कि ड्यूटी चार्ट की प्रति एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करें, सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करते हुए हर हाल में प्रातः 8 बजे से मतगणना शुरू करा देनी हैं। डीएम ने मतगणना के संबंध में सभी प्रकार के पास जारी करने हेतु एडीएम वित्त एंव राजस्व महेश चन्द्र शर्मा को नोडल अधिकारी बनाया है।

         सीडीओ प्रताप सिंह भदौरिया ने कहा कि मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारी मात्रा मंे कार्मिक उपलब्ध है, किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होने दी जायेगी, शिथिलता एवं लापरवाही बरतने पर संबंधित कार्मिक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।
         

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.