Header Ads

एटा में अवैध बसों की लिस्ट लेकर एसडीएम करें छापेमार कार्यवाही,अवैध बसों का संचालन होगा पूर्णत बंद-डीएम

आरसी का डाटा आनलाईन कर बसूली में तेजी लायें, शिथिलता पर होगी कार्यवाही
फर्जी रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर संबंधित विभागीय अधिकारी, पटल सहायक नपेंगे
अवैध बसों की लिस्ट लेकर एसडीएम करें छापेमार कार्यवाही, अवैध बसों का संचालन होगा पूर्णतः बंद
डीएम ने जनपद में बिना पंजीकरण ईंट भट्टों का संचालन बंद करने के दिये निर्देश
एटा। जिला मजिस्ट्रेट विजय किरन आनन्द ने कहा कि कर करेत्तर एवं राजस्व के तहत लापरवाही अब किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी, शासन द्वारा जो भी लक्ष्य आवंटित किये जाते हैं उनको हर हाल में पूर्ण करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष बसूली होनी चाहिए, अन्यथा संबंधित विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लायें, लेखपाल अमीनों की साप्ताहिक बैठक करें, अमीनों की लचर कार्यप्रणाली का ही परिणाम है कि जनपद में आरसी की बसूली नहीं हो रही है, जनपद में कुल 101 करोड़ की आरसी पैंडिंग क्यों हैं। सीआरए को निर्देश दिये कि तहसीलवार अमीनों वाइज पैंडेंसी का डाटा फीडिंग करायें, सभी आरसी आनलाईन होनी चाहिए, साथ ही सीआरए के कार्यालय से अमीनांे की लोकेशन प्रतिदिन प्रातः 7 बजे से ली जाये। आरसी की बसूली इस माह में कम से कम दो करोड़ प्रति तहसील होनी चाहिए, अन्यथा की दशा में संबंधित के खिलाफ कार्यवाही होगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों, पटल सहायकों को निर्देश दिये कि बुकलेट में फर्जी रिपोटिंग नहीं चलेगी, वास्तविक रिपोर्ट ही प्रस्तुत की जाये।
           जिला मजिस्टेट विजय किरन आनन्द बुधवार की अपरान्ह में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कर करेत्तर एवं राजस्व कार्याें की प्रगति समीक्षा बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियों, पटल सहायकों आदि को निर्देशित कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि आबकारी विभाग की कार्यप्रगति काफी खराब है, लक्ष्य के सापेक्ष बसूली नहीं हो रही है, विभाग द्वारा एसडीएम से समन्वय रखकर दो-दो दुकानों की चैकिंग कराई जाये, साथ ही अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के साथ समन्वय रखते हुए सीएलटू, एफएलटू का भी निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाये। जनपद की जो भी शराब दुकानें रिक्त चल रही है उनके आवंटन हेतु प्रस्ताव तैयार कर भेजें। डीएम ने आबकारी विभाग को निर्देश दिये कि संलिप्त व्यक्तियों की सूची तत्काल उपलब्ध करायंे, साथ ही होटल, ढाबों की प्रापर चैकिंग की जाये। अवैध शराब का विक्री जनपद में कहीं पर भी नही होनी चाहिए, अन्यथा आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली को दोषी मानते हुए कड़ी कार्यवाही होगी। डीएम ने नजूल भूमि के संबंध में निर्देश दिये कि जनपद की तीनों तहसीलो में क्षेत्र भ्रमण कर डाटा उपलब्ध करायें, साथ ही यह भी डाटा उपलब्ध करायें कि कितनी भूमि पर कब्जा है, कितनी भूमि खाली है, कितनी रिकार्ड में है।
         जिला मजिस्ट्रेट विजय किरन आनन्द ने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि 83 लाख की आरसी अभी तक पैंडिंग क्यों हैं, विभाग द्वारा बसूली मंे तेजी क्यों नहींे लाई जा रही है। एआरएम द्वारा की गई अवैध बसों के संचालन एवं राजस्व क्षति की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि एआरएम द्वारा दी गई अवैध बसों की सूची के सापेक्ष बसों के सचालन को पूर्णतः बंद किया जाये, एसडीएम बसों को पकड़कर तहसील मंे खड़ा करायें, साथ ही एफआईआर भी दर्ज कराई जाये। प्रशासनिक व्यवस्था को जो भी चुनौती देगा उसके खिलाफ ऐसी कार्यवाही होगी, जीवन पर्यन्त याद रखेगा।
           डीएम ने निर्देश दिये कि क्षेत्र भ्रमण कर चैक करें आरसी की बसूली में तेजी लायें, साथ ही एसडीएम अपने सब रजिस्टार कार्यालय की प्रापर चैकिंग करें, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाये, अन्यथा एसडीएम के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। एसडीएम यह भी सुनिश्चित करें कि तहसील परिसर मंे किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। बड़े बैनामों की जांच करें, यह भी चैक करें सर्किल रेट के अनुरूप बैनामे किये जा रहे हैं या नहीं। कोई भी दलाल तहसील प्रंागण में नहीं मिलना चाहिए, अन्यथा कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जायेगा। सभी तहसीलदार ईंट भटटों पर छापेमार कार्यवाही करें, जिन ईंट भट्टों द्वारा शुल्क जमा नहीं किया गया है, या जो ईंट भट्टे बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं उन्हें बंद किया जाये। वाणिज्य कर विभाग द्वारा डीएसटीओ से समन्वय कर पंजीकृत ठेकेदारों, फर्मां की सूची लेकर क्रास चैकिंग की जाये, कि उनके द्वारा कर जमा करने में किसी भी प्रकार की कोताही तो नहीं बरती जा रही है। जनपद की कितनी क्षेत्र पंचायतें, ग्राम पंचायतें पंजीकृत है, टैक्स समय से दे रही है ं या नहीं यह भी चैक किया जाये। मण्डी परिसर में बिना पंजीकृत दुकानों का भी चिन्हांकन किया जाये।
   

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.