Header Ads

BSF जवान वीडियो वायरल होने के वाद राजनाथ ने दिए तत्काल कार्यवाही के निर्देश,कार्रवाई लगभग तय

नई दिल्ली-
जम्मू-कश्मीर मे भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल-BSF के जवान ने वीडियो के जरिये आरोप लगाया है कि खराब गुणवत्ता का खाना देकर उनके साथ 'अत्याचार' किया जा रहा है। यही नहीं, कई बार तो उन्हें खाली पेट भी सोना पड़ता है। शिकायत सामने आने पर
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं
चार मिनट की अवधि वाले तीन अलग-अलग इन वीडियो को सोशल मीडिया पर बीएसएफ की 29वीं बटालियन के कांस्टेबल टीबी यादव (40) ने अपलोड किया है। वर्दी पहने और राइफल लिए कांस्टेबल यादव वीडियो में दावा कर रहा है कि सरकार उनके लिए जरूरी चीजें खरीदती है, लेकिन उनके वरिष्ठ और अधिकारी उन्हें 'गैरकानूनी' तरीके से बाजार में 'बेच' देते हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है। वीडियो में कांस्टेबल यादव ने वह खाना दिखाया है जो कथित रूप से उसे परोसा जा रहा है।
वह कहता है, 'नाश्ते में हमें बिना अचार या सब्जी के सिर्फ पराठा और चाय मिलती है.. हमें 11 घंटों तक कठिन परिश्रम करना पड़ता है और कई बार तो पूरी ड्यूटी के दौरान खड़े ही रहना पड़ता है। दोपहर के खाने में, हमें रोटी के साथ 'दाल' मिलती है जिसमें सिर्फ हल्दी और नमक ही होता है। ऐसी गुणवत्ता का खाना हमें मिल रहा है!
एक जवान कैसे अपनी ड्यूटी कर सकता है! मैं प्रधानमंत्री से जांच की मांग करता हूं.. कोई हमारी मुश्किलों को नहीं दिखाता। यह हमारे खिलाफ अत्याचार और अन्याय है।


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.