Header Ads

कानपुर PM नरेंद्र मोदी देंगे चुनावी साल में जनता को लुभाने के लिए ये बडी सौगातें

कानपुर को उत्तर प्रदेश का पावर हब बनाने की तैयारी भी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कानपुर देहात के बारा खानचंदपुर में तैयार हो चुके जीआईएस (गैस इंसुलेटिड सबस्टेशन) का लोकार्पण भी करेंगे। पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के इंजीनियरों ने लोकार्पण की तैयारी पूरी कर ली है। नया सब स्टेशन 765/400 केवी का होगा।

निरालानगर स्थित रेलवे ग्राउंड में रैली के दौरान नया सब स्टेशन जनता को समर्पित करेंगे। नए सब स्टेशन से बिजली कटौती और कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी। यह सबस्टेशन उत्तरी ग्रिड के पूर्वी भाग से पश्चिमी भाग में बिजली के स्थानांतरण के लिए प्रवेशद्वार का काम करेगा।

460 करोड़ मंजूर

शहर की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए केंद्र सरकार पहले से ही आईपीडीएस योजना को स्वीकृति दे चुकी है। इसके तहत 460 करोड़ की लागत से 11 सब स्टेशन शहर में बनने हैं। इसमें दर्शनपुरवा सब स्टेशन की शुरुआत हो चुकी है। योजना पूरी होने पर शहर की बिजली व्यवस्था काफी दुरुस्त हो जाएगी।

कानपुर को यह लाभ

बड़ी लाइनों में होने वाले फॉल्ट कम हो जाएंगे, लो-वोल्टेज से निजात मिल जाएगी, गांवों की बिजली व्यवस्था भी सुधरेगी, शहर के सब स्टेशनों को बिजली मिलने में आसानी होगी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.