Header Ads

दिल्ली के उपराज्यपाल का नही हुआ इस्तीफा मंजुर

नई दिल्ली-
दिल्ली के उपराज्यपाल का पद छोड़ चुके नजीब जंग का इस्तीफा फिलहाल मंजूर नहीं हो पाया है। इसके चलते उन्होंने गोवा में अवकाश पर जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। राजनिवास की ओर से बताया गया है कि जब तक नए उपराज्यपाल की घोषणा नहीं होती, तब तक जंग इस पद पर बने रहेंगे। वैसे नजीब जंग पद छोड़ने का पूरे तौर पर मन बना चुके हैं।

नजीब जंग ने गुरुवार को अचानक उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे से दिल्ली के राजनैतिक जगत में खासा उफान आ गया था और इस्तीफे पर तरह-तरह की अटकलें लगने लगी थी। माना जा रहा था कि दिल्ली में लंबी तनातनी के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। इसके बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने उनकी खासी तारीफ की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आरोप लगाया था कि उपराज्यपाल शुंगलू कमिटी की रिपोर्ट जारी करने वाले थे, लेकिन केंद्र सरकार और आप सरकार में सांठगांठ हो गई, इसलिए उन्हें इस कमिटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से रोका गया, जिससे नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इस आरोप प्रत्यारोप के बीच नजीब जंग ने अपने स्पष्ट किया कि वह आगे पठन-पाठन करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया। अपने इस्तीफे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री केजरीवाल का आभार व्यक्त किया।
वैसे राजनिवास से जुड़ी जानकारी के अनुसार, केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद जंग ने इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उन्हें पद पर बने रहने को कहा गया था। बताते हैं कि कल भी जब उन्होंने अपने इस्तीफे की बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की तो उन्हें फिलहाल पद न छोड़ने के लिए कहा गया है। बताते हैं कि पीएम के इसी आदेश के बाद जंग ने अपना गोवा अवकाश कैंसल कर दिया है। वह क्रिसमस के अवकाश को लेकर 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक गोवा में बिताना चाहते थे। राजनिवास सूत्रों के अनुसार फिलहाल जंग कामकाज करते रहेंगे।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.