Header Ads

नोटबंदी के खिलाफ दुल्हन ने किया धरने पर बैठने का ऐलान,बैंक में रुपये न मिलने आहत

ग्रेटर नोएडा-
सूरजपुर में शादी के लिए बैंक द्वारा पैसा न देने पर युवती ने बैंक खिलाफ मोर्चा खोलेते हुए धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया है । आरोप है शादी के लिए रुपये मांग रहे युवती के परिवार को बैंक पिछले 10 दिनों से चक्कर कटवा रहा है। यह परिवार जिलाधिकारी से भी मिला है लेकिन परिवार को कोई राहत नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक सूरजपुर कस्बे की रहने वाली ज्योति की 30 नवंबर को सगाई और 04 दिसंबर को शादी है। ज्योति ने बताया कि जरूरी शादी के खर्च के लिए रुपयों की जरूरत है। जयंतो ने बताया मेरी मां संतोष का भारतीय स्टेट बैंक की कलेक्ट्रेट शाखा में खाता है। हम 10 दिनों से रोजाना बैंक जा रहे हैं। केवल एक लाख रुपये मांग रहे हैं। मैनेजर रोज नई समस्या बताकर टरका देता है। प्रधानमंत्री ने तो शादी वाले परिवारों को ढाई लाख रुपये देने का वादा किया था। हमें तो एक लाख रुपये भी नहीं मिल रहे हैं। ज्योति ने कहा कि शुक्रवार को मैं और मेरी मां बैंक गए। मैनेजर ने बता दिया कि उनका खाता बंद हो गया है। हमने जिलाधिकारी से शिकायत की। डीएम ने बैंक मैनेजर को पत्र लिखा। लेकिन कोई राहत नहीं मिली है। ज्योति ने कहा कि अगर उन्हें रुपये नहीं मिले तो 28 नवंबर को बैंक के बाहर धरना देेंगी। ज्योति ने कहा प्रधानमंत्री जी की नोटबंदी हमें तो बहुत महंगी पड़ रही है। हम गरीब लोग हैं। खाते में एक लाख रुपये हैं। वही शादी के लिए निकाल रहे हैं। अगर नहीं मिलेंगे तो सारे काम अटक जाएंगे। करोड़पति तो हैं नहीं कि कहीं से भी कोई पैसे लाकर दे देगा।
इस मसले पर बैंक के मैनेजर पंकज से बात करने का प्रयास किया गया। उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया। फोन पर नहीं आए। उनके सहयोगी कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने कोई भी बात करने से इंकार कर दिया है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.