Header Ads

दिल्ली में अमेरिकी महिला से गैंगरेप मामले में टूरिस्ट गाइड सहित 4 दरिंदे चढे पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली-
कनॉट प्लेस इलाके में एक होटल में गैंगरेप का शिकार हुई 35 वर्षीय अमेरिकी पर्यटक महिला मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियो में टूरिस्ट गाइड, ड्राइवर, हेल्पर व होटल का एक कर्मी शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में बीते बुधवार को महिला का 164 का बयान दर्ज कराया था। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। 
ज्वाइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान अनिरूद्ध, ओमप्रकाश, मकसूद व विवेक के रूप में हुई है। महिला ने अमेरिका से दिल्ली आने के बाद दर्ज कराए गए बयान में इन पर आरोप लगाए गए थे। साथ ही उसने ई-मेल पर भी पुलिस द्वारा संपर्क करने पर अपनी शिकायत में आरोपियों के बारे में जानकारी दी थी और घटनाक्रम के बारे में ब्यौरा मुहैया कराया था। 
*महिला को जांच में मदद के लिए बुलाया*
दिल्ली पुलिस ने महिला की तरफ से आई शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच आरंभ की तो आरोपियों ने घटनाक्रम से कुछ अलग बयान दिए। इस पर पुलिस ने महिला से संपर्क कर कुछ तथ्यों के बारे में जानकारी हासिल की और फिर जांच में सहयोग करने के लिए दिल्ली आने की गुजारिश की। फिर करीब सप्ताह भर पहले ही महिला अमेरिका से दिल्ली पहुंची। 
*अबतक 11 लोगों से पुलिस ने की पूछताछ*
मामले की जांच में जुटी पुलिस ने इस बारे में गिरफ्तार आरोपियों व अन्य लोगों सहित अबतक 11 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि जांच टीम अब आरोपियों से पूछताछ कर घटनाक्रम से संबंधित साक्ष्य जुटाने का काम करेगी। उन्होंने बताया कि हालांकि पीड़ित महिला की तरफ से आई शिकायत के बाद ही मोबाइल की लोकेशन व संबंधित जानकारी जुटाई जा चुकी थी। 
*एनजीओ के जरिये मिली थी शिकायत*
अप्रैल महीने में हुई इस घटना के बाद महिला वापस अपने देश लौट गई थी लेकिन पिछले महीने एक अमेरिकी एनजीओ के माध्यम से इस बारे में दिल्ली पुलिस को शिकायत दी गई थी तो प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने तीन दिसम्बर को इस बारे में मामला दर्ज कर लिया था।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.