Header Ads

यूपी में हाई एलर्ट 500 और 1000 के नोट बंद होने पर डीजीपी जावीद अहमद ने दिए निर्देश

दिल्ली-लखनऊ-
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 1000 और 500 के नोट बंद किए जाने के बाद यूपी में कई जगहों पर लोगों के बीच अफरातफरी मच गई है. साथ ही कई ग्राहकों के पेट्रोल कर्मियों और दावा व्यावसायियों के साथ तीखी नोकझोक भी हुई है. लोगों के द्वारा बढ़ते हंगामा को देखते हुए सूबे के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने प्रदेश में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी है. साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी मॉल, पेट्रोल पम्पों, सीएनजी स्टेशनों, दवा दुकानों पर पुलिस बलों को अपनी नजर रखने और बड़े पुलिस अधिकारीयों को पेट्रोलिंग करने का निर्देश भी दिया है.

पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने आदेश के बाद जगह जगह पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है, जबकि जिला पुलिस प्रमुख और बड़े अधिकारी सड़कों पर गस्त करने में लगे हैं. ताकि कोई अभद्र घटना न हो. सूत्रों की माने तो पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिस अधिकारीयों को निर्देश देते हुए यह कहा है कि 11 नवंबर तक पेट्रोल पंप, दवा की दुकान, रेलवे, बस यात्रियों द्वारा एक हजार, पांच सौ का नोट लिये जा सकते हैं. इन जगहों पर कोई हंगामा न हो इसलिए सभी अलर्ट रहे और किसी को अपने हाथ में न लेने दे.

आपको बता दें कि 500-1000 के नोट बंद होने से काफी लोग परेशान है. केंद्र सरकार द्वारा 11 नवंबर तक पेट्रोल पंप, दवा की दुकान ,सरकारी अस्पताल रेलवे, बस यात्रियों द्वारा एक हजार, पांच सौ का नोट लिये जाने का आदेश है. लेकिन बहुत भीड़ होने के कारण पैसे नही लिए जा रहा हैं. कई जगह लोगों के बीच झड़प भी होने लगी हैं. जबकि जिनके यहाँ शादी होने वाले हैं उनके परिवार के लोग बारात के लिए बस, हलवाई, बैंड वाले को लेकर भी परेशान हैं. जबकि कई शादी के घर में सन्नाटा पसर गया है. पेमेन्ट के लिए घर के बाहर तकादेदार खड़े हैं. फिलहाल सभी पंपों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. सभी पेट्रोल पंपों पर 2-2 आरक्षी भी तैनात किए गये हैं.

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.