Header Ads

एटा विधायक की मांग हुई पूरी,रामगोपाल हुए 6 साल के लिए बर्खास्त

एटा-सदर विधायक आशीष यादव की लगभग एक माह पूर्व सपा महासचिव रामगोपाल यादव को पार्टी से बाहर करने की सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से की गयी मांग आज पूरी हो ही गयी। आशीष यादव ने ही सबसे पहले अपने आवास पर बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामगोपाल यादव के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन पर और उनके करीबियों पर भ्रस्टाचार,जमीन कब्जाने और शराब माफियाओ को संरक्षण देने के गंभीर आरोप लगाए थे और सपा कार्यकर्ताओ से रामगोपाल यादव की बातो में न आने की अपील की थी। आशीष यादव ने कहा था कि हमारे नेता सपा मुखिया मुलायम सिंह,शिवपाल सिंह है और अखिलेश के चेहरे पर ही उत्तर प्रदेश का  आगामी विधान सभा का चुनाव लड़ा जाएगा और अखिलेश यादव ही अगले मुख्यमंत्री बनेगे।

देश का सबसे बड़ा तथाकथित समाजवादी कुनवा आखिर बिखर गया। रामगोपाल यादव को समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया गया वाही अखिलेश ने भी शिवपाल यादव सहित लगभग आधदर्जन मंत्रियो को बर्खास्त कर अपनी ताकत दिखा दी। रामगोपाल यादव का कहना है कि वे निष्काशन से दुखी नहीं है परंतु उनके ऊपर जो आरोप लगाए गए है उसका उनको दुःख है। रामगोपाल यादव ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में वे पूरी तरह से अखिलेश के साथ हैं । शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए रामगोपाल ,उनके बेटे अक्षय पर भ्रस्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है।
समाजवादी कुनवे की इस रार से समाजवादी पार्टी का विभाजन हो गया है और उम्मीद है कि चुनाव से पहले दो धड़ो में  बटी सपा अलग अलग चुनाव भी लड़ेगी जाहिर है फिलहाल इसका सीधा फ़ायदा बी जे पी को मिलने की उम्मीद है।
अखिलेश यादव ने इस पूरे घटना क्रम में सख्ती दिखाते हुए साफ़ कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम के पीछे अमर सिंह है वे उनको और उनके समर्थको को बख्सेगे नहीं। कुल मिलाकर सपा का एक धड़ा मुलायम,शिवपाल और अमर सिंह है तो दूसरा धड़ा अखिलेश और राम गोपाल यादव का है । 2017 के विधान सभा चुनावो से एन पहले  मचे समाजवादी कुनवे की इस रार पर देश भर की सियासी पार्टियो की नजर  बनी हुई है। आज सच्चे समाजवादी डॉ0 राम मनोहर लोहिया की आत्मा निश्चित ही इन तथाकथित समाजवादियो का दंगल देखकर रो रही होगी और कह रही होगी कि सत्ता की हनक और दौलत की चकाचौंध में समाजवाद का ये तिलिस्म तास के पत्तो की तरह बिखर जाएगा ऐसा किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.