Header Ads

कानपुर पुलिस चौकी में युवक को पेड़ से बांध कर बेरहमी से पीटा

कानपुर-
चौकी में पूछताछ के नाम पर पुलिस की बर्बरता के मामले थम नहीं रहे हैं। रसूलाबाद थाने की कहिंजरी चौकी में बाइक लूट की शिकायत पर एक युवक को उसे पेड़ से बांधकर पीटा गया। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई है।थाने और चौकियों में दुर्व्यवहार रोकने के लिए डीजीपी व अन्य विभागीय अफसरों के निर्देश दरोगा व सिपाही दरकिनार करने में जुटे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को रसूलाबाद थाने की कहिंजरी चौकी में हुआ।

कानपुर नगर के बिल्हौर निवासी अरविन्द कुमार ने कहिंजरी चौकी पुलिस को शिकायती पत्र दिया था कि दो दिन पहले उसकी अपाचे बाइक रसूलाबाद क्षेत्र के उरिया गांव के पास कुछ युवकों ने छीन ली। शिकायत के बाद पुलिस ने भेवान निवासी छोटे उर्फ टिंकू को चौकी बुलाकर पूछताछ की। इसके साथ ही बाइक लूट कबूल करने के लिए उसे बांधकर बेरहमी से पिटाई की गई। इस मामले में किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया।

दो दिन पहले अरविंद के साथ हुई बाइक लूट की घटना भी चौकी इंचार्ज दबाए रहे। मामले में तहरीर मिलने पर वह रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई करने के बजाय चौकी में ही उसे निपटाने के प्रयास में जुटे रहे।

इस मामले में एसओ प्रभात सिंह ने बताया कि पीडि़त ने चौकी में प्रार्थना पत्र दिया होगा। थाने तक मामला न आने से उनके संज्ञान में नहीं है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.