Header Ads

मुलायम-शिवपाल के अब फैसले का इंतजार,मुलायम-शिवपाल की मीटिंग खत्म

लखनऊ-
सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की मीटिंग अब खत्म हो गई है, जिसके बाद अब फैसले का इंतजार है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का लखनऊ आने का प्रोग्राम रद्द हो गया है। सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए शिवपाल यादव आज सुबह ही मुलायम से ‌मिलने उनके दिल्ली स्थित घर रवाना हो गए थे। उनका कहना था कि वह मुलाकात के बाद ही कोई फैसला लेंगे,
सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को बाहर के सारे कार्यक्रम रद्द कर द‌िए। लखनऊ में हो रहे हिंदी संस्थान के सम्मान समारोह में भी वह नहीं पहुंचे।

मंगलवार से लेकर देर रात तक सामने आए घटनाक्रम से सत्ता का संघर्ष चरम पर पहुंच चुका है। सोमवार को मुलायम के करीबी दो म‌ंत्रियों को बर्खास्त करने से ये सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद अखिलेश ने शिवपाल के करीबी दीपक स‌िंघल से कुर्सी छीनकर एक और बड़ा धमाका कर दिया।

अखिलेश ने दीपक सिंघल की जगह अपने विश्वासपात्र राहुल भटनागर को मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी। देर शाम तक मुलायम सिंह ने अखिलेश से प्रदेश अध्यक्ष पद छीनकर शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया।
नेताजी का फैसला होगा मान्य

ये फैसला आने के कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री अखिलेश ने चाचा शिवपाल से सारे अहम पद छीन लिए। बुधवार सुबह शिवपाल ने सैफई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, मेरा विश्वास नेताजी में है। वो जो फैसला लेंगे, सर्वमान्य होगा। शिवपाल ने कहा, मैं किसी से नाराज नहीं।

शिवपाल ने कहा, नेता जी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाएंगे। इस्तीफे के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि नेताजी से मुलाकात करके ही कोई फैसला लिया जाएगा। इसके बाद शिवपाल मुलायम स‌िंह से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच गए।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.