Header Ads

लखनऊ मुलायम सिंह के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच,अवध प्रान्त की ओर से मुकदमा दर्ज करने की मांग,पुलिस व प्रशासन में हड़कम्प

लखनऊ। सपा मुख‍िया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, अवध प्रान्त की ओर से मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है।

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी विजयमल यादव के हाथ-पांव फूले नजर आए, क्योंकि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक रईस खान लगातार कोतवाली प्रभारी से सम्पर्क बनाए हुए हैं। सीयूजी नम्बर पर कोतवाली प्रभारी ने उन्हें बताया कि सपा मुख‍िया मुलायम के खि‍लाफ दी गई तहरीर पर आलाधिकारी जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

रईस खान का कहना है कि सत्ता का रसूख रखने वाले मुलायम सिंह यादव अब कानून के शिकंजे से बच नहीं सकते है। रईस खान ने कहा कि प्रमुख सचिव, गृह सचिव व पुलिस महानिदेशक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, लखनऊ और मानवाधिकार आयोग दिल्ली को पूरे प्रकरण की जानकारी ई-मेल से दे दी गई, इसलिए अब उन्हें चाहिए कि मुलायम सिह यादव पर तत्काल एफआईआर सम्बन्धित थाने में दर्ज की जाए।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय मुस्लिम मोर्चा के नेता रईस खान ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। रईस खान ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के बयान पर मुलायम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल, बीते 27 अगस्त को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम में पहुंचे मुलायम सिंह ने अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के फैसले को सही बताते हुए कहा था कि 16 के बदले 32 कार सेवकों को मारना पड़ता, तो भी गम नहीं होता।

रईस खान ने इसे मुद्दा बनाते हुए कहा है कि यदि मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज की गई, तो मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के साथ कई सामाजिक संस्थाएं हजरतगंज कोतवाली में एक सांकेतिक धरना देकर पुलिस के रवैये का विरोध करेंगी। इसके बाद भी अगर पुलिस व प्रशासन की ओर से उनका मुकदमा नहीं दर्ज किया जाता है, तो मंच न्यायालय की शरण में जाएगा।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.